Loading...

ईशा-आनन्द की शादी होगी दुनिया की सबसे महंगी शादी, प्री-वेडिंग में ही खर्च कर दिए इतने करोड़ रुपए

0 13

मुकेश अंबानी की बेटी की शादी को लेकर पूरे विश्व में चर्चा है। मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही है।

बता दें कि अंबानी और पीरामल परिवार उदयपुर में प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए पहुंच चुके हैं और वहीं मुबंई में ईशा अंबानी के मायके और ससुराल को भी दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

ये शाही शादी 12 दिसम्बर को होगी। जल्द होने जा रही इस शादी के लिए एंटीलिया की सजावट का काम फूलों से किया जा रहा है। दरअसल यह एक ऐसी शादी है जिस पर पूरे भारत और विदेशों की भी नजरें हैं।

वैसे ये भी बताया जा रहा है कि ये शादी दुनिया की सबसे मंहगी शादी होगी। माना जा रहा है कि एक हफ्ते से चलने वाली इस शादी में करीब 7100 करोड़ रुपए का खर्चा आया है।

Loading...

आपको बता दें कि 37 साल पहले प्रिंस चार्ल्स और प्रिंसेस डायना की शादी में इस समय के डॉलर के हिसाब से 7810करोड़ रुपए खर्च किए गए थे।

प्री-वेडिंग सेरेमनी में देशी-विदेशी कई सिलेब्रिटीज हुए शामिल

8 और 9 दिसंबर को उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई थी। जिसमें बॉलीवुड जगत के कई सिलेब्रिटीज ने अपनी हाज़िरी दर्ज करवाई थी। इसमें राजनीती से भी दिग्गज पहंचे थे। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे भी उदयपुर पहुंचे चुके हैं। उनके साथ पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य भी आए हैं।

इनके अलावा फिल्म डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा भी पत्नी अनुपमा के साथ पहुंचे। वहीं बॉलीवुड के लखन अनिल कपूर और डेविड धवन भी उदयपुर पहुंच चुके थे।

इन सब के अलावा न्यूली वेड प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस, जॅान अब्राहम से लेकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंडुलकर जैसे बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज भी उदयपुर पहुंच चुके हैं।

ग्लोबल सेलिब्रेटीज की बात की जाए तो अमरीका की राजनीति का मशहूर महिला हिलेरी क्लिंटन भी इस समारोह में शिरकत लेने पहंच चुकी हैं उनके अलावा कई ग्लोबल बैंकिंग, फाइनैंस और कॉरपोरेट दिग्गज उदयपुर में भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी से पहले के समारोहों में शामिल हुए।

गोल्डमैन सैक्स और जेपी मॉर्गन के एशिया-पैसिफिक हेड्स केन हिचनर और निकोलस आगुजिन के अलावा, स्टैंडर्ड चार्टर्ड के ग्लोबल सीईओ बिल विंटर्स और ब्रिटिश पेट्रोलियम के सीईओ बॉब डडली भी इन समारोहों में शिरकत करने के लिए आए।

इससे पहले शुक्रवार को अंबानी परिवार ‘अन्न सेवा’ कार्यक्रम में शामिल हुआ। इस दौरान मुकेश अंबानी, नीता और खुद ईशा ने अपने हाथों से अनाथ बच्चों और बेघरों को खाना परोसा।

इस कार्यक्रम में 5100 लोगों को दिन में तीन बार भोजन कराया जाएगा। इन लोगों में ज्यादातर दिव्यांग शामिल होंगे। शुक्रवार को हुए कार्यक्रम में ईशा के होने वाले पति आनंद परिमल, उनके पिता अजय और माता स्वाति परिमल भी मौजूद रहे।

ईशा अंबानी का मायका सजा दुल्हन की तरह

ईशा अंबानी की शादी अपने ही घर एंटीलिया में होनी है। एक खबर के अनुसार शादी के लिए एंटिलिया के गेट और दिवारों को लाल फूलों से सजाया जा रहा है। बता दें कि ईशा और आनंद का शादी एंटीलिया में भारतीय रीति रिवाज के साथ होगी।

ये होगा इस जोड़े का नया घर

ईशा अंबानी की शादी के बाद उनका नया एड्रेस एंटीलिया की जगह वर्ली का गुलीटा होगा। गुलीटा को ईशा अंबानी के स्वागत के लिए सजाया जा रहा है।

बता दें कि ईशा आनंद पीरामल से 12 दिसंबर को शादी करेंगी और इसके बाद वो अपना मायका एंटीलिया छोड़ कर वर्ली के नए बंगले में रहेंगी।

वैसे तो ये सब जानते ही हैं कि ईशा अंबानी का घर एंटीलिया देश का सबसे महंगा घर है लेकिन उनका यह नया घर भी कम नहीं है।

आनंद पीरामल के पिता और ईशा अंबानी के होने वाले ससुर अजय पीरामल ने यह प्राॉपर्टी साल 2012 में हिंदुस्तान यूनिलीवर से 452 करोड़ रुपए में खरीदी थी।

जाहिर है 2012 के बाद से इस घर की कीमत आज की तारीख के हिसाब से काफी बढ़ गई होगी। बता दें कि शादी के बाद यह कपल इसी पांच मंजिला बंगले में शिफ्ट हो जाएगा.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.