Loading...

बोले ऋषभ पंत- ‘धोनी हैं देश के हीरो, मैंने उनसे है बहुत कुछ सीखा, मेरी हर परेशानी को करते हैं हल’

0 17

टीम इंडिया के युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में कुल 11 कैच लेकर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

वह एक टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर भी बने। इसी बीच ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी की जमके तारीफ की और उन्हें देश का हीरो पुकारा।

बता दें कि हाल ही में एडिलेड में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में पंत ने कुल 11 कैच लपक कर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

उन्होंने एबी डीविलियर्स व जैक रसेल के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। इसी के साथ दिल्ली के इस युवा कीपर ने भारत के पूर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के एक टेस्ट में 10 कैच लेने के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

Loading...

पंत ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत में कहा, ‘एमएस धोनी देश के हीरो हैं। मैंने उनसे एक व्यक्ति और क्रिकेटर के रूप में बहुत कुछ सीखा है। जब भी वह मेरे आस-पास होते हैं तो मैं विश्वास से भर जाता हूं। अगर मुझे कोई परेशानी होती है तो उनसे साझा करता हूं और उसका हल लेकर ही लौटता हूं।’

युवा विकेटकीपर ने आगे कहा, ‘धोनी ने मुझे दबाव की स्थिति में धैर्य रखना सिखाया है। आपको शांत और धैर्य रखते हुए अपना 100 प्रतिशत देना चाहिए।’

वहीं अपने रिकॉर्ड के बारे में बात करते हुए पंत ने कहा, ‘मैंने कभी रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचा, लेकिन कैच पकड़कर अपने खाते में जोड़ने में अच्छा लगा। कीर्तिमान होना अच्छा है। मगर मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं।’

बता दें कि टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपने करियर के छठे टेस्ट में वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी की। पंत ऐसा कमाल करने वाले भारत के पहले विकेटकीपर बने।

भारत के लिए एक टेस्ट मैच में सबसे ज़्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर:

1: ऋषभ पंत: 11 कैच

2: रिद्धिमान साहा: 10 कैच

3: महेन्द्र सिंह धोनी: 9 कैच

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.