Loading...

ईशा-आनंद की शादी के लिए सज गया है 27 मंजिला एंटीलिया, देखिए दुल्हन की तरह सजा है ये घर

0 272

रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी के लिए एंटीलिया सज गया है। दुनिया का सबसे महंगा 27 मंजिला घर एंटीलिया बेहद ही रोशनी से जगमगा रहा है।

एंटीलिया के मेन गेट को भी लाल रंग के गुलाब के फूलों से सजाया गया है। साथ ही इस पर गोल्डन कलर की रैपिंग भी की गई है। इसके अलावा दरवाजे पर सफेद रंग की झालरों को कुछ इस तरह से लगाया है।

घर के चेहरे पर किसी ने घूंघट ही डाल दिया हो। जानकारी दे दें कि कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 12 दिसंबर को इसी घर में होगी।

Loading...

ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी को बीते दिनों ही उदयपुर में रखा गया था। जिसमें कई बॉलीवुड सेलेब्स के साथ साथ दुनियाभर की कई नामी हस्तियों शामिल हुई थीं। बता दें कि इस घर के अंदर करीब 600 लोग काम करते हैं। आइये इस घर के बारे में आपको कुछ जानकारी देते हैं।

आपको बता दें कि ये घर साल 2010 में बनकर तैयार हुआ था। इस घर की देख-रेख करीब 600 एम्प्लाई करते हैं। ये घर 200 करोड़ डॉलर यानि की करीबन 12912 करोड़ रुपए में बना है। इस घर में 3 हेलिपैड और स्पेशल थिएटर की भी सुविधाएं हैं।

‘एंटीलिया’ मुंबई में स्थित है। जो कि करीब 400,000 स्‍क्‍वेयर फीट में बना हुआ है। इसके नीचे शुरुआत में ही 6 फ्लोर पार्किंग के लिए हैं। जिनमें 168 कारें एक साथ पार्क हो सकती हैं। पार्किंग के ऊपर 50 सीटर सिनेमा हॉल फिर आउटडोर गार्डन बना हुआ है। अंबानी अपनी पत्नी, बच्चों और मां के साथ टॉप फ्लोर के नीचे वाले फ्लोर्स में रहते हैं। सबके रहने के लिए यहां सेपरेट फ्लोर बना हुआ है।

एंटीलिया में 9 लिफ्ट लगी हैं

जानकारी दे दें कि मुकेश अंबानी के इस घर में 9 लिफ्ट लगी हुई हैं। जो कि एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर पर जाने के लिए हैं। साथ ही इस घर में मंदिर और 1 स्पा भी है। इसके साथ ही यहां एक आइसक्रीम रूम, तीन से ज्यादा स्विमिंग पूल और योगा स्टूडियो भी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.