Loading...

ICC Rankings: कोहली बने फिर बादशाह, बुमराह ने हासिल की बेस्ट रैंकिंग, विलियमसन ने कमाए 900 पॉइंट्स

0 236

मंगलवार को आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। पिछले कई दिनों की तरह इस बार भी टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने इसमें अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

वहीं द्रविड़ के उत्तराधिकारी समझे जाने वाले भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की शीर्ष पांच में वापसी हुई है। उधर गेंदबाजों की बात करें तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। अब बुमराह आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि आधुनिक क्रिकेट के मिस्टर डिपेंडेबल चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के ताबड़तोड़ ओपनर डेविड वॉर्नर को पछाड़कर चौथे स्थान को हासिल कर लिया है।

यहाँ बता दें कि पुजारा ने भारत की एडिलेड में जीत में अहम भूमिका अदा करते हुए क्रमश: 123 और 71 रन की पारियां खेली थी।

Loading...

वहीं चेतेश्वर पुजारा की नज़र अब तीसरे स्थान पर है जहां पर स्टीव स्मिथ मौजूद हैं जो पुजारा से 55 अंक ऊपर हैं।

सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी भारत ने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इसीलिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बुमराह ने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वां स्थान हासिल कर लिया है। बता दें कि जसप्रीत बुमराह को पांच स्थान का फायदा हुआ है।

उधर ये साल न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन के लिए भी काफी अच्छा गया है। दरअसल केन विलियमसन ने अपने प्रदर्शन की बदौलत एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है।

दरअसल विलियमसन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज रैंकिंग में 900 अंकों का आंकड़ा पार करने वाले न्यूजीलैंड के पहले और विश्व के 32वें क्रिकेटर बन गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत विलियमसन को 37 अंक मिले और अब वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 913 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल क्रिकेट नहीं खेल रहे स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ दिया है।

हालांकि रेटिंग्स में भारतीय कप्तान को नुक्सान उठाना पड़ा है। भारतीय कप्तान को हाल ही में एडिलेड में खराब प्रदर्शन के कारण15 अंक गंवाने पड़े।

अब कोहली के 920 अंक हो गए हैं और वह विलियमसन ने केवल 7 अंक आगे हैं। अब ऐसे में विराट कोहली को पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, नहीं तो वह शीर्ष स्थान गंवा सकते हैं।

वहीं टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे को दो स्थानों का फायदा हुआ है और अब रहाणे 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उधर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी दो स्थान का फायदा हुआ है। और वो स्टार्क 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.