Loading...

रजनीकांत-अक्षय की साल की ‘2.0’ बनी साल की सबसे बड़ी फिल्म 12वें दिन भी शानदार कमाई

0 18

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’अब रिलीज के दूसरे हफ्ते में आ चुकी है। लेकिन इसके बावजूद भी इस फिल्म पर कोई भी असर नहीं पड़ा है। 12वें दिन भी फिल्म की लगातार ताबड़तोड़ कमाई जारी है।बता दें कि बीते शनिवार ही इस फिल्म के हिन्दी वर्जन ने करीब 150 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। फिल्म ‘2.0’ ने वर्ल्डवाइड भी कई सारे रिकॉर्ड बना लिए हैं।

आपको बता दें कि बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, दूसरे हफ्ते में ही इस फिल्म ने करीब 57 करोड़ की कमाई कर ली है। इसने बीते11 दिन में भारत में लगभग 365 करोड़ रुपये का जबरदस्त बिजनेस किया है। पहले हफ्ते यानि की केवल 8 दिन में ही फिल्म ने कुल 307 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। जिसके बाद दूसरे शुक्रवार को इस फिल्म ने करीब 13.25 करोड़ की कमाई, वहीं20.25 करोड़ शनिवार को और फिर रविवार को भी करीब 24 करोड़ रुपये का शानदार बिजनेस किया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया है कि ‘फिल्म के हिन्दी वर्जन ने पहले हफ्ते 139.75 करोड़ (8 दिन) जुटाए। जबकि दूसरे हफ्ते अब तक 27 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इस तरह फिल्म के हिन्दी वर्जन ने 166.75 करोड़ का बिजनेस किया है।’

Loading...

बॉक्स ऑफिस पर 29 नवंबर को ये फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने अभी तक बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रखी है। साइंस फिक्शन पर बनी फिल्म ‘2.0’ को सभी उम्र के लोग बेहद पसंद कर रहे हैं। ट्रेड एनालिस्टों के अनुसार दुनिया भर में फिल्म ‘2.0’ ने 623.19 करोड़ रुपये की जबरदस्त कमाई कर ली है। फिल्म ‘2.0’ के ग्राफिक्स और वीएफएक्स पर बेहद काम किया गया है। ‘2.0’ का बजट 600 करोड़ है। भारत में फिल्म ‘2.0’को 6800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस फिल्म को तेलुगू, तमिल और हिंदी भाषा में रिलीज किया गया है। साथ ही इस फिल्म को 13 दूसरी भाषाओं में भी डब किया गया है। यह फिल्म 2010 में आई ‘रोबोट’ का सीक्वल है।

फिल्म को हर जगह मिल रही बड़ी कामयाबी के बाद मेकर्स ने इसे चीन में रिलीज करने का फैसला कर लिया है। लायका प्रोडक्शंस के एक बयान में ‘2.0’ के चीन में रिलीज होने की पुष्टि की गई है। उन्होंने कहा है कि यह फिल्म एचवाई मीडिया की मदद से 56,000 स्क्रीन्स पर रिलीज की जाएगी। जिसमें करीब 47,000 स्क्रीन्स पर ये फिल्म 3D में रिलीज होगी। चीन में ये फिल्म अगले साल मई में रिलीज होगी। जानकारी दे दें कि कई भारतीय फिल्में बीते एक-डेढ़ साल में चीन में रिलीज की गई हैं। जिसमें सीक्रेट सुपरस्टार, बजरंगी भाईजान और दंगल जैसी कई फिल्में हैं। चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर इन सभी फिल्मों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.