Loading...

भारत से हार के बाद बौखलाया ऑस्ट्रेलिया, कप्तान पेन ने किया पर्थ में वापसी का दावा

0 63

एडिलेड में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारत से हार का सामना करना पड़ा है। कंगारुओं की टीम ये मैच 31 रनों से हार गई और सीरीज़ का पहला ही मैच हार के बैकफुट पे आ गई है।

जाहिर है कि पहला ही मैच हार जाने से ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन पर दबाव की स्थति होगी। ऐसे में उनके लिए तो खासतौर पे दूसरा टेस्ट जोकि पर्थ में खेला जाएगा काफी अहम होगा।

हालांकि टिम पेन के लिए प्रथम मैच से जो अच्छी बात निकल के आई है वो है कंगारुओं की टीम में पुछल्ले बल्लेबाजो का प्रदर्शन। भारत के खिलाफ खेले गए एडिलेड टेस्ट में भी पुछल्ले बल्लेबाजों की वजह से ही कंगारू गेम में बने हुए थे। चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के आखिरी चार बल्लेबाजों ने मिलकर 107 रन बना डाले थे और ऑस्ट्रेलिया को अंतिम समय तक मैच में बनाए रखा था।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम 323 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के पांचवें दिन सोमवार को 291 रन पर ऑल आउट हो गयी थी।

Loading...

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर नौ विकेट लिये और भारत को चार मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त दिलायी।

कंगारू कप्तान टिम पेन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘‘इससे मुश्किल कुछ और नहीं हो सकता है. हर टेस्ट मैच बहुत बड़ी चुनौती होती है और हमें उम्मीद थी कि इस सीरीज में शुरू से ही कड़ा मुकाबला होगा।’’

टिम पेन ने आगे कहा, ‘‘अगर आप अच्छी टीम बनना चाहते हो तो आपको ऐसी टीम बनना होगा जिसे हराना मुश्किल होता है और आज हमने ऐसा किया। हमने भारत को जीत के लिये काफी संघर्ष करवाया। मुझे लगता है कि उन्होंने जितना सोचा था हमने उन्हें उससे ज्यादा मेहनत करवायी।’’

वहीं टीम के सिलेक्शन को लेकर कंगारू कप्तान टिम पेन ने कहा, ‘‘हमने पहले दो टेस्ट मैचों के लिये यही टीम चुनी है और हम पूरे विश्वास के साथ वहां (पर्थ) जा रहे हैं।’’

निचले क्रम के बल्लेबाजो के प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने बोला कि, “मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक लोगों ने यह सोचा होगा कि हम लक्ष्य के इतने करीब पहुंचेंगे लेकिन हमें खासकर अपने निचले क्रम पर बहुत भरोसा था। हमारी बल्लेबाजी निचले क्रम में भी मजबूत है और नाथन लियोन हर समय बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।’’

अब दूसरे टेस्ट में दोनों टीमें किस प्रकार का प्रदर्शन करती है ये तो देखने वाली बात होगी। बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच 14 दिसम्बर को पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.