Loading...

पहले टेस्ट में अश्विन ने किया ये कारनामा, ऐसा करने वाले बन गए भारत के पहले गेंदबाज

0 13

भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पे आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत दर्ज कर ली है। 323 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 291 रनों पे ऑल आउट हो गई और पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से कंगारुओं को हार का चेहरा देखना पड़ा।

भारत की इस जीत में प्रमुख नायक का किरदार चेतेश्वर पुजारा ने निभाया जिन्होंने पहली पारी में 123 रनों की शानदार पारी खेली एवं दूसरी पारी में 71 रनों का अहम योगदान दिया।

वहीं गेंदबाजो ने भी कमाल किया। रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने पहली पारी में कंगारू बल्लेबाजो को भारत के स्कोर से 15 रन पहले ही ऑल आउट कर दिया तो वहीं दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो पे दबाव बनाए रखा और पूरी कंगारू टीम को 291 रनों पे ऑल आउट कर दिया।


आपको बता दें कि अश्विन ने एडिलेड टेस्ट मैच में 6 विकेट चटकाए। पहली और दूसरी पारी में अश्विन ने 3 – 3 विकेट झटके। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबजी की दूसरी पारी में अश्विन ने 52.5 ओवर की गेंदबाजी की। और एक रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।
दरअसल 52 ओवर डाल करअश्विन टेस्ट क्रिकेट में भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए जिन्होंने टेस्ट मैच की चौथी पारी में 300 से ज्यादा गेंद करने का रिकॉर्ड बनाया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.