Loading...

कंगारू नहीं बल्कि इस भारतीय क्रिकेटर ने दिखाया स्लेजिंग का नमूना, ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाजों को खूब चिढ़ाया

0 13

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत को हासिल कर लिया है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा था। जिसमे रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही हेजलवुड को आउट किया विराट कोहली ख़ुशी से उछल पड़े और टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच को बेहद ही रोमांचक अंदाज़ में जीत लिया।

हालांकि मैच के दौरान काफी दिलचस्प किस्से देखने को मिले। दरअसल हम अक्सर सुनते हैं और हमने पहले भी देखा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में स्लेजिंग का काफी प्रयोग होता है। ज्यादातर हमने ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को ही ये करते हुए देखा है लेकिन भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो ऑस्ट्रेलिया को इस मामले में पछाड़ने में लगा हुआ है।

Loading...

ये और कोई नहीं बल्कि विकेट के पीछे रहने वाले ऋषभ पंत हैं। जी हां, ऋषभ पंत विकेट के पीछे से स्लेजिंग का भरपूर प्रयोग किया है और ऑस्ट्रेलियन बैट्समैन पर काफी दबाव बनाने की कोशिश की।

दरअसल विकेटों के पीछे खड़े पंत ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चिढ़ाते नज़र आए। जब पैट कमिंस बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनको आर अश्विन को खेलने में काफी दिक्कतें आ रही थीं। इसी बात का फायदा उठाते हुए पंत ने भी उनको चिढ़ाना शुरू कर दिया।

वायरल हुए वीडियो में ये सुना जा सकता है कि पंत कमिंस से छक्के लगाने को बोल रहे हैं। यही नहीं पंत ये भी कह रहे हैं कि यहां सर्वाइव करना और खेलना आसान नहीं है। हालांकि पंत की स्लेजिंग क्रिकेट के स्तर की ही थी और उन्होंने इस दौरान किसी तरह के अपशब्द का प्रयोग नहीं किया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.