Loading...

कोहली ने बनाया एक और रिकॉर्ड, कंगारुओं की धरती पर ऐसा करने वाले बन गए चौथे भारतीय बल्लेबाज

0 16

टीम इंडिया के कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। भारत के तरफ से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले केवल चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें कि विराट कोहली से पहले ऐसा कारनामा सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने कर दिखाया है। यानी की अब विराट कोहली एक और एलीट क्लब में पहुँच गए हैं।

विराट कोहली की बात करें तो इस दाएं हाथ के दिल्ली के छोकरे ने केवल 18 पारियों में 1000 टेस्ट रन ऑस्ट्रेलिया में पूरा करने का कारनामा किया है।

इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड के महान सर जैक हॉब्स की बराबरी कर ली है। उन्होंने भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में केवल 18 पारी खेलकर 1000 रन पूरे कर लिए थे।

Loading...

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे तेज 1000 रन बननें वाले बल्लेबाज इंग्लैंड वैली हैमंड हैं जिन्होंने 10 पारियों में ही 1000 टेस्ट रन ऑस्ट्रेलिया में पूरा कर लिए थे।

वैसे आपको ये भी बता दें कि इस कैलेंडर वर्ष यानि की 2018 में विराट कोहली पहले ही 1000 रनों के आंकड़े को पार कर चुके हैं।

बता दें कि वर्तमान समय में कोई भी अन्य खिलाडी नहीं है जिसने टेस्ट क्रिकेट में वर्ष 2018 के कैलेंडर ईयर में 1000रन बनाए हो। उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं जिनके इस वर्ष 948 रन हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.