Loading...

गौतम गंभीर ने ली शाही तरीके से विदाई, आखिरी मैच के लगाया शानदार शतक

0 24

हर बल्लेबाज यह चाहता है कि जब वह अपना आखिरी मैच खेले चाहे वह अंतरराष्ट्रीय स्तर का हो या हो या डोमेस्टिक स्तर का उसमें वह अच्छा परफॉर्मेंस दे और एक यादगार विदाई ले।

हालांकि यह करना बहुत मुश्किल होता है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो ऐसा करने में सक्षम हो पाते हैं इन्हीं में से एक नाम अब हाल ही में सन्यास लेने वाले दिल्ली के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का हो गया है।

जी हां गौतम गंभीर ने गौतम गंभीर अपना आखिरी रणजी खेल रहे है जिसमें उन्होंने शानदार तरीके से सैकड़ा जमा दिया है।

इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शनिवार को 185 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 112 रन बना डाले और अपने करियर के आखिरी मैच में शतक जड़ा दिया।

Loading...

वही एक फैन ने सुरक्षा का घेरा तोड़कर मैदान में एंट्री की और गंभीर के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जताई और इस खब्बू बल्लेबाज ने अपने फैन को निराश नहीं किया और सेल्फी के साथ उसका दिन बना दिया।

इससे पहले गंभीर को दिल्ली रणजी टीम के साथियों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका सम्मान बढ़ाया। गंभीर ने जब अर्धशतक पूरा किया तो उनकी पत्नी अपनी दोनों बेटियों के साथ आईं थीं। हालांकि गंभीर के दो बार कैच भी छुटे। स्लिप में उनके दो आसान कैच टपकाए गए।

बता दें कि गौतम गंभीर टीम के दम पर भारत ने दो विश्व कप अपने नाम किए हैं। साल 2011 में गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप फाइनल में 97 रन की पारी खेंली थी।

वहीं 2007 वर्ल्ड टी-20 फाइनल में गंभीर सर्वाधिक 75 रन बनाए थे और भारत को टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

उनके अंतर्राष्ट्रीय करियर की बात करें तो गंभीर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 58 टेस्ट मैच खेलने के साथ 147 वन-डे और 37 टी-20 मैच भी खेले है।

टेस्ट मैच में उन्होंने 4154 रन बनाए हैं, जिनमें 9 शतक और 22 अर्द्धशतक शामिल हैं। वन-डे मैच में उन्होंने 5238 रन बनाए हैं, जिनमें 11 शतक और 34 अर्द्धशतक शामिल है। वहीं टी-20 फॉर्मेट में उन्होंने कोई शतक नहीं जबकि 7 अर्द्धशतक लगाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.