Loading...

इन पानी की बोतलों की कीमत जान उड़ आपके होश, इतने दाम की आ जाए एक BMW

0 19

पानी की काफी अहमियत है ये तो हम सब जानते हैं। खासतौर पर पीने की पानी की तो बहुत महत्ता है। अक्सर हम कहीं बाहर जाते हैं तो हम ज़रूरत के हिसाब से एक दो लीटर पानी की बोतल खरीद लेते हैं।

लेकिन एक लीटर की बोतल खरीदने के लिए हम अधिकतम कितने रुपये खर्च कर सकते हैं? शायद 20 रुपये या फिर 50 रुपये।

लेकिन आज हम आपको विश्व में उपलब्ध ऐसी पानी की बोतलों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी 750 एमएल की बोतल खरीदने के लिए आपको हजारों से लेकर के लाखों रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जी हां ये बिलकुल सत्य है।

अगर हम आपको सबसे मंहगी बोतल के बारे में बताएंगे तो उसकी कीमत सुनके आपको एक करारा झटका लग सकता है।

Loading...

जी हां दरअसल विश्व की जो सबसे महंगी पानी की बोतल है उसे खरीदने के लिए आप जितना पैसा चुकाएंगे, उससे कम कीमत में आप एक बीएमडब्लू या फिर ऑडी गाड़ी खरीद सकते हैं।

बोतल में मिला है स्वर्ण भास

इस सबसे महंगी बोतल का नाम भी इतना अटपटा है कि हमारे लिए तो इसका नाम लेना भी किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं है। चलिए आप को बताते हैं इसका नाम। दरअसल इसका नाम है ‘एक्वा दि क्रिस्टैल्लो ट्रिबुटो ए मोदीग्लिना’ चकरा गए ना? अभी तो सिर्फ नाम पढ़ा है अब आपको इसकी कीमत बताते हैं।

ये दुनिया का सबसे महंगी पानी की बोतल है। इसकी बोतल इतनी महंगी क्यों है। इसकी सबसे बड़ी वजह है पानी में 5 ग्राम स्वर्ण भस्म मिला हुआ है। 750 एमएल पानी की कीमत 40 लाख रुपये (60 हजार डॉलर) है।

इसकी बोतल 24 कैरेट गोल्ड से बनी है। इस बोतल को फर्नांडो एल्टामिरानो ने डिजाइन किया है। पानी की बोतल अनेक वर्जन जैसे, गोल्ड, गोल्ड मैट्टे, क्रिस्टल, सिल्वर मैट्टे, सिल्वर में उपलब्ध है।

ये बोतल करती है तनाव को कम

इसके अलावा और भी कुछ महंगी बोतलें हैं। जिनमे से एक जापान में बिकने वाली कोना ब्रांड की बोतल है। इस बोतल का पानी पीने से आप अपने तनाव को कम कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि उनकी इस बोतल में हवाई द्वीप में मिलने वाला मीठा पानी है।

इस पानी को पीने से आदमी अपना वजन घटा सकता है। इसके साथ ही वो त्वचा को चमका सकता है। 750 एमएल की एक बोतल खरीदने के लिए आपको 27 हजार रुपये (402 डॉलर) चुकाने पड़ेंगे।

इसका पानी नहीं बल्कि बोतल है महंगी

जापान की बोतल के बाद इस बोतल की भी बात कर लेते हैं। फिल्लिको की इस बोतल का डिजाइन शतरंज इस्तेमाल होने वाले राजा-रानी की तरह है। दरअसल ये क्रिस्टल से बनी बोतल है। इस बोतल पर ढक्कन भी किंग आकार में बना है।

इस बोतल में पानी भी जापान के कोबे स्थित एक झरने से लिया गया है। इस 750 एमएल बोतल को खरीदने के लिए आपको 15 हजार रुपये (219 डॉलर) खर्च करने पड़ेंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.