Loading...

इस गेंदबाज़ के विकेट लेने के बाद किए गए सेलेब्रेशन से नाराज़ हुई आईसीसी, लगा दिया बैन

0 17

क्रिकेट मैच में जब कोई गेंदबाज विकेट लेता है तो वह अक्सर जश्न मनाता हुआ देखा जाता है। हर गेंदबाज के जश्न मनाने मनाने का तरीका अलग होता है। कुछ गेंदबाज विकेट लेने के बाद खुशी से उछल पड़ते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो ग्राउंड का लगभग एक चक्कर लगाकर वापस वापस आ जाते हैं।

लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी है जिसके विकेट लेने के बाद खुशी मनाने के तरीके से आईसीसी को दिक्कत हुई है। जी हां, यह गेंदबाज है साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी। इनके एक खास तरह से जश्न मनाने के अंदाज पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है।
दरअसल तबरेज शम्सी साउथ अफ्रीका में चल रही टी20 लीग में खेल रहे हैं। वो टीम पार्ल रॉक्स की तरफ से इस लीग में खेल रहे हैं। एक मैच के दौरान उन्होंने एक विकेट लेने के बाद बेहद अजीबोगरीब अंदाज में जश्न मनाया।


दरअसल उन्होंने बल्लेबाज को आउट करने के बाद अपने मुंह पर मास्क पहन लिया। इससे आईसीसी कुछ नाराज़ हो गई और उसने इसपर बैन लगाने का फरमान सुना दिया।
हालांकि शम्सी ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में भी एक बार डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद ऐसा ही कुछ किया था। सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी वो इसी अंदाज में जश्न मना चुके हैं।
वहीं शम्सी आईसीसी के द्वारा लिए गए इस फैसले से निराश हुए हैं। उन्होंने बोला कि वो अपने जश्न से किसी बल्लेबाज की बेइज्जती नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैच में एक गेंदबाज पर काफी दबाव होता है. मैं अपने जश्न से दबाव कम करने की कोशिश करता हूं। ये मेरा ख़ुशी मनाने का तरीका है। मैं किसी बल्लेबाज को नीचा नहीं दिखाने के लिए ऐसा नहीं करता।’

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.