Loading...

19 साल की लड़की के सीने में अक्सर रहता था दर्द, डॉक्टर अस्थमा बता कर देता रहा दवाई, फिर सामने आई

0 395

इंग्लैंड में रहने वाली लड़की के संग एक अजीब सा हादसा हो गया इसके सीने दर्द था। जब इसने डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने बोला कि अस्थमा के लक्षण है और दवाई देकर वापस भेज दिया। कुछ समय तक ऐसा चलता रहा लेकिन फिर इसकी के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसके बारे में कभी सोचा नहीं था।

कुछ दिनों के बाद सोफी की हालत काफी खराब होने लगी और उससे चलना फिरना भी बहुत मुश्किल हो गया उसके बाद बाल भी झड़ने लगे तो फिर उसने फैसला किया कि वह एक दूसरे डॉक्टर को दिखाएगी।

डॉक्टर बदला तो पता चला यह

उसने दूसरे डॉक्टर को दिखाया तो उस डॉक्टर ने जो उसको बताया उससे सोफी के पैरों के नीचे की जमीन ही खिसक गई।

Loading...

दरअसल डॉक्टर ने एक्स-रे में पाया कि सोफी के सीने में एक 10 सेन्टीमीटर का ट्यूमर था। सोफी की जिंदगी पूरी तरह बदल गई। डॉक्टर ने बताया कि उसे Hodgkin lymphoma नाम का कैंसर था।

पूरी तरह बदल गई लाइफ

सोफी ने बताया कि जब उसको पता चला कि उसको कैंसर है तब उसको ही बहुत तगड़ा झटका लगा और उसने सोचा कि अब उसकी जिंदगी में क्या होगा वह क्या करेगी और कैसे रहेगी।

हालांकि सोफी ने इससे हार नहीं मानी और इलाज आगे कराने की ठानी। जब सोफी ने कीमोथेरेपी कराई तो उसके साइड इफैक्ट्स की वजह से उसके सारे बाल झड़ गए। हालांकि सोफी में हिम्मत नहीं हारी। सोफी का केंसर शुरुआती स्टेज पर था इसलिए उसके सही होने की उम्मीद भी थी।

काश पहले पता चल गया होता

सोफी ने अपनी इस बीमारी के बाद कहा कि यदि पहले पहले डॉक्टर ने चेकउप के दौरान है मुझे सही तरीके से चेक किया होता तो यह बीमारी का पता पहले ही चल जाता और शायद में अब तक ठीक भी हो गई होती उस डॉक्टर को ऐसी लापरवाही नहीं करनी चाहिए थी।

यंगस्टर्स को दे रही सलाह

अब सोफी यंगस्टर्स को भी संदेश दे रही हैं कि किसी भी बीमारी को हल्के में ना लें। यह ना सोचें कि हम यंग एज में हैं तो हमें कुछ नहीं हो सकता कभी कबार एक छोटी सी बीमारी भी विकराल रूप ले लेती हैं और आपकी जिंदगी में वह नासूर बन जाती है। इसलिए छोटी सी छोटी बीमारियों में भी चेकअप कराएं और सेकंड ऑपिनियन जरूर लें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.