Loading...

‘केदारनाथ’ पर लव जेहाद प्रमोट करने का आरोप, उत्तराखंड में बैन हुई फिल्म

0 17

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ आज ही यानि की 7 दिसंबर को पूरे देश में रिलीज हुई है। लेकिन ये फिल्म उत्तराखंड में बैन कर दी गई है।‘केदारनाथ’ के ऊपर लव जेहाद और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। इस फिल्म का केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने जमकर विरोध किया है। हालांकि उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को फिल्म ‘केदारनाथ’ को बैन करने से मना कर दिया था।

आपको बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने अब राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इस फिल्म को बैन कर दिया है। बीजेपी ने हाल ही में इस फिल्म को बैन करने की मांग की थी। क्योंकि इस फिल्म पर लव जेहाद का आरोप लगा हुआ है। इसके अलावा इस फिल्म के टाइटल और टैगलाइन पर भी भाजपा अपनी आपत्ति जताई है।

गौरतलब है इससे पहले फिल्म ‘केदारनाथ’ को उत्तराखंड सरकार की ओर से पास कर दिया गया था। लेकिन जिसके बाद स्थानीय पार्टियों ने इस पर बैन लगाने की मांग की है। उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया।

Loading...

जिसमें सतपाल ने कहा कि’हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है। फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए। हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.