Loading...

अब आपके घर ड्रोन से आएगा खाना, ये कंपनी लाने वाली है ग्राहकों के लिए ऐसी सुविधा

0 13

आज के ज़माने में हर चीज़ ऑनलाइन हो गई है। चाहे वो कपड़े खरीदने से संबंधित काम हो या किसी सेवा का भुगतान करने से संबंधित। हर काम अब चुटकी बजाते ही मिनटों में हो जाता है। सिर्फ शॉपिंग ही नहीं अब तो आप खाने पीने की चीज़ें भी ऑनलाइन मंगवा सकते हैं।

अब आजकल तो सामान डिलीवरी करने के भी नए नए तरीके खोजे जा रहे हैं। उन्ही में से एक है ड्रोन से सामान पहुचाने का। अब ड्रोन के मद्य्यम से कम से कम समय में सीधा आपके घर के सामने सामान डिलीवर हो जाता है। अब इस तरीके को फ़ूड डिलीवरी सर्विस प्रोवाइड करने वाली जोमाटो भी अपनाने वाली है।

दरअसल अब जोमाटो आने वाले समय में अब आपके घर ड्रोन से खाना पहुंचाएगी।कंपनी ने टेकईगल इनोवेशंस को खरीदने की घोषणा की है।इस स्टार्टअप को खरीदने से जोमाटो ड्रोन से घर पहुंचाने की अपनी योजना को अंजाम दे सकेगी।

टेकईगल इनोवेशंस लखनऊ की एक स्टार्टअप कंपनी है। हालांकि कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उसने यह सौदा कितने में किया है।

Loading...

ड्रोन के सहारे और सुविधा होगी ग्राहकों को

जोमाटो के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, “हम इस अनोखे तरीके से लोगों तक खाना पहुंचाने की योजना के शुरुआती चरण में हैं। हमे इसमें और भी समय लग सकता है। हम आने वाले समय के लिए धीरे-धीरे कदम बढ़ा रहे हैं.”

उन्होंने ये भी कहा कि “हमारे ग्राहक ऑनलाइन ऑर्डर के वक्त ड्रोन से फूड की डिलीवरी का विकल्प मिलने की उम्मीद कर सकते हैं।”

टेकईगल की स्थापना हुई थी 2015 में

जानकारी के लिए बता दें कि स्टार्टअप टेकईगल की स्थापना 2015 में हुई थी। आईआईटी कानपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले विक्रम सिंह मीणा ने इसे बनाया था। इसका उद्देश्य टेक्नोलॉजी में बेहतर प्रयोग और लोगों को टेक्नॉलजी के और करीब लाकर उनको सुविधाएं प्रदान है।

100 शहरों में दे रहे हैं सर्विस

एक खबर के मुताबिक, जोमाटो अभी 100 से ज्यादा शहरों में सेवाएं दे रही है। जोमाटो जोकि ऑनलाइन फूड ऑर्डर ऐप है, ने 75,000 से ज्यादा रेस्टोरेंट से समझौता किया है।

बता दें की यूथ के बीच जोमाटो काफी पॉपुलर है। ऐसे में अगर ये ड्रोन वाली सुविधा लेकर आते हैं तो भारतीय मार्किट में भी ये एकदम नए तरह का एक्सपीरियंस होगा साथ ही ग्राहकों को और सुविधाए देने के रास्ते खुल जाएंगे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.