Loading...

शॉन मार्श ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्ली

0 12

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चर्चित बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है और पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है।

पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन चल रहा है और ऑस्ट्रेलियन टीम बहुत बुरी हालत में है । ऑस्ट्रेलियन टीम में अपनी 4 विकेट्स गवा दिए हैं वहीं भारतीय गेंदबाजों का हौसला और आत्मविश्वास चरम सीमा पर पहुँच चूका है।

लेकिन इन सब से ज़्यादा चर्चा ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी की हो रही है। इस खिलाड़ी का नाम है शॉन मार्श। जी हां, दरअसल शॉन मार्श करियर में काफी बुरे दौर से गुज़र रहे हैं और उनकी बहुत खराब फॉर्म का सिलसिला अभी भी जारी है।

बता दें कि आज के मैच में भी शॉन मार्श ने शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। मार्श केवल दो रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार हुए।

Loading...

वैसे एक मजेदार बात ये है अश्विन ने उनका काफी बार शिकार किया है। ये पांचवा मौका है जब अश्विन ने मार्श को आउट किया है। मार्श का अश्विन के खिलाफ बल्‍लेबाज़ी औसत सिर्फ 1.60 है। जोकि बहुत ही ज़्यादा चिंताजनक बात है ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए।

शॉन मार्श की बेहद खराब फॉर्म का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इन्होंने पिछली 13 पारियों में 12.53के बेहद ही खराब औसत से सिर्फ 163 रन बनाए हैं।

शॉन मार्श के पिछले 13 परियों पे अगर हम नज़र डालें तो उन्होंने 40, 33, 24, 1, 26, 0, 16, 7, 7, 0, 3, 4, 2 रन के स्कोर बनाएं हैं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये काफी चिंताजनक बात है।

हालांकि शॉन मार्श ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। दरअसल शॉन मार्श टॉप ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करते हुए लगातार 6 बार दस से कम का स्‍कोर बनाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज बन गए। उनसे पहले वर्ष 1988 में एंड्रू सेमसन ने ऐसा कारनामा किया था जब वो लगातार 5 बार 10 से कम का स्कोर बना के आउट हुए थे।

वहीं 2018 की बात करें तो इस साल उन्‍होंने एक सैकड़ा लगा रखा है जो इंग्लैंड के खिलाफ आया था। यही इनका सर्वोच्‍च स्‍कोर भी है इस साल। मार्श ने 156 रनों की पारी इस साल जनवरी में सिडनी में इंग्‍लैंड के खिलाफ खेली थी।

इस साल मार्श ने 8 मैच (एडिलेड समेत) खेले हैं, जिसमें 22.78 के औसत से 319 रन बनाए हैं।

अब तक मार्श ने 35 टेस्‍ट में छह शतक और 34.73 के औसत से 2084 रन बनाए हैं। वहीं शॉन मार्श की नाकामी का सोशल मीडिया पर उनका जमके मजाक उड़ाया जा रहा है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.