Loading...

कई सालों से वीरान पड़ा है ये आयरलैंड, पहले रहते थे हजारों लोग, अब कोई नही करता यहां जाने की हिम्मत

0 35

भूत प्रेत की कहानियां तो हमने खूब सुनी हैं तथा कई फिल्में भी इसी विषय में देखि है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने हकीकत में ऐसी जगहें देखि है जहां पर आत्माओं का डेरा रहता है।

ऐसी ही एक जगह अमेरिका में भी है। दरअसल यहां पर एक ऐसा आइलैंड है जिसे भूतों का घर माना जाने लगा है।

शायद इसीलिए ये आइलैंड 50 सालों से वीरान है। हालांकि पहले यहां हजारों लोग रहा करते थे, पर अचानक कुछ ऐसी घटनाएं घटीं कि देखते-देखते ये आइलैंड सुनसान हो गया।

Loading...

कहते हैं यहाँ कई इमारतें खंडहर पड़ी हैं और इनमें भूत निवास करते हैं। कई पैरानॉर्मल एक्सपर्ट्स की माने तो वो यहां नेगेटिव एनर्जी महसूस कर चुके हैं और कहते हैं कि यहां कुछ तो गड़बड़ है।

मरीजों को रखा जाता था यहां पर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें ताे यहां पर एक हॉस्पिटल बनाया गया, जहां चिकनपॉक्स के मरीजों को रखा जाने लगा।

दरअसल, उस दौर में चिकनपॉक्स एक जानलेवा बीमारी थी और पूरा अमेरिका उससे पीड़ित था और अमेरिका वालों का मानना था कि ऐसे मरीजों का कहीं दूर इलाज होना चाहिए जिससे इन्फेक्शन न फैले।

और इसीलिए ऐसे पीड़ितों को शहर से इस दूर आइलैंड में रखा जाता था।

कहा जाता है कि इस आइलैंड पर गंभीर बीमारियां जबतक ठीक नहीं हो जाती थीं, तब तक मरीज को उसके घर नहीं जाने को मिलता था।

इसलिए यहां कई लोगों को जबरन रखा जाता था। अगर किसी की बीमारी लाइलाज होती थी तो उसे पूरी जिंदगी यहीं बिताने के लिए बोला जाता था। ऐसे में कुछ लोगों ने यहां आत्महत्या कर ली।

बहुत हुई मौतें

दरअसल ऐसा भी माना जाता है कि वर्ष 1943 में यहां मौत का सिलसिला शुरू हुआ। एक के बाद एक सैंकड़ों मौतों ने आइलैंड पर तबाही मचा दी। जो बच गए वो जैसे-तैसे भाग निकले। उसके बाद से इस आइलैंड को भुतहा माना जाने लगा। और कोई भी यहां जाने को तैयार नहीं हुआ।

भटकती आत्माओं ने किए कत्ल

माना जाता है कि जनरल स्लोकम जहाज दुर्घटना में यात्रियों और क्रू की आत्माओं की वजह से ही इस आइलैंड पे खूब आत्महत्याएं होने लगीं।

दरअसल 15 जून 1904 को इस आइलैंड के पास भाप से चलने वाला ये जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उसमें आग लगने से 1 हजार लोगों की मौत हो गई थी।

लंबे समय तक हजारों डेड बॉडी इसी आइलैंड के किनारे आकर लग गईं। माना जाने लगा कि इन्हीं लोगों की आत्माएं इस आइलैंड पर बस गईं थीं और बाद में ये वहां रहने वाले लोगों की मौत का कारण बनीं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.