Loading...

केएल राहुल-मुरली विजय की जोड़ी ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, फिर हुए फेल, लोगों ने उड़ाई खिल्ली

0 11

ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच चर्चित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है यानी कि पहले टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है.

पहला टेस्ट एडिलेड ग्राउंड में खेला जा रहा है जहां पर विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि उन्होंने यह सोचा नहीं होगा कि उनका यह फैसला इतना खराब जाएगा। जी हां भारत के बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब शुरुआत करी।
पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद मुरली विजय ने उनकी जगह ली और केएल राहुल के संग भारत की ओर से ओपनिंग करने मैदान पर आए। केएल राहुल जो पिछले कुछ वक्त से चल नहीं कर पा रहे थे ऐसी उम्मीद थी कि इस टेस्ट मैच में वह कुछ अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आलोचकों को जवाब देंगे।
लेकिन लगता है कि केएल राहुल ऐसा कुछ भी करने के मूड में नहीं है और वह मात्र 2 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन चलते बने। जब केएल राहुल आउट हुए तब टीम इंडिया का स्कोर 3 रन था वहीं मुरली विजय ने भी बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। विजय मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए। जब विजय आउट हुए तब टीम का स्कोर 15 रन था।
विजय होते हैं अक्सर 11 रन पे आउट
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुरली विजय अक्सर 11 रन के स्कोर पर जब आते हैं तो वह आउट हो जाते हैं। जी हां, ये चौथा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वो इस स्कोर पर आउट हुए हैं।
वह पहली बार 2013 में दिल्‍ली, 2014 में मेलबर्न, 2017 में धर्मशाला और अब एडीलेड में इस स्‍कोर पर शिकार हुए हैं।
राहुल का खराब प्रदर्शन लगातार जारी
ऐसा लगता है कि केएल राहुल टेस्ट मैच को लेकर ज्यादा सीरियस नहीं है इसीलिए उनके अप्रोच में भी कुछ ना कुछ कमी लगती है।
ना तो उनका डिफेंस सॉलिड लगता है ना ही उनके अटैक में कोई धार नजर आती है।
पिछले 9 टेस्‍ट में केएल राहुल सिर्फ एलबीडब्‍ल्‍यू और बोल्‍ड हुए हैं। वह चार बार एलबीडब्‍ल्‍यू और पांच बार बोल्‍ड हुए हैं।
विजय-राहुल की जोड़ी ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
विजय और राहुल की जोड़ी पिछले काफी वक्त से खराब प्रदर्शन कर रही है। हालांकि इस खराब प्रदर्शन से उन्होंने एक रिकॉर्ड तो बना ही लिया। यह रिकॉर्ड सबसे खराब ओपनिंग जोड़ी के प्रदर्शन का है विदेशी पिचों पर।
आइए उन आंकड़ो पर एक नज़र डालते हैं
मुरली विजय और राहुल की जोड़ी ने विदेशी धरती पर बतौर ओपनर अब तक एक भी बार 50 या फिर उससे अधिक रन की शुरुआत नहीं दिलाई है।
इस जोड़ी ने अब तक 0, 48, 4, 3, 28, 11, 7, 0, 0 और 3 रन की ओपनिंग साझेदारी की है। जबकि औसत है 10.40। यह विदेशी धरती पर दस टेस्‍ट मैच में ओपनिंग विकेट के लिए सबसे खराब प्रदर्शन है।


इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के एलेक बैनरमैन और पर्सी मैकडूनेल के नाम था, जिन्‍होंने विदेश में 10.90 के औसत से रन बनाए थे।


जबकि बांग्‍लादेश के हनान सरकार और जावेद उमर (13.14) के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

Loading...


सोशल मीडिया पर लोगों ने ली क्लास
केएल राहुल और मुरली विजय के खराब प्रदर्शन से सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहैं है साथ ही इन दोनों का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। आइए देखते हैं कुछ यूजर्स की प्रतिक्रियाएं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.