Loading...

दांत के दर्द को मामूली समझकर नजरअंदाज करना इस खूबसूरत लड़की को पड़ा भारी, हुआ ऐसा हाल

0 41

हम अक्सर अपने शरीर में हो रही छोटी-मोटी तकलीफ को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। और उन तकलीफों की तरफ ध्यान नहीं देते। हम उस तकलीफ को डॉक्टर को दिखाना ज़रूरी नहीं समझते। लेकिन तबियत के प्रति लापरवाही कभी कबार काफी घातक साबित हो जाती है।

ऐसी ही एक गलती इस खूबसूरत लड़की ने अपने दांत के दर्द को नज़रअंदाज़ करके की। एक छोटे से दांत के दर्द ने इस लड़की पूरी ज़िंदगी तबाह कर दी और पूरी ज़िन्दगी भर के लिए एक नासूर दे दिया।

जेनी यू नाम की इस लड़की के दांत का दर्द उसके जीवन में तूफ़ान तब ले आया जब उसे पता चला वह सिर्फ दांत का कोई मामूली दर्द नहीं बल्कि कैंसर जैसी गंभीर बीमारी है।

दरअसल साल 2015 में पहली बार उसे दांत में दर्द होना शुरू हुआ। हालाँकि तब उसने कुछ ख़ास ध्यान नहीं दिया शायद उसने सोचा भी ना हो कि उसके साथ ऐसा भी कुछ हो सकता।

Loading...

कुछ साल बाद जब दर्द बर्दाश्त से बाहर हो गया तो वह डॉक्टर के पास पहुंची। डॉक्टर ने दर्द को गंभीर बताते हुए जेन को साउथ कोरिया के एक्सपर्ट डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी।

एक्सपर्ट डॉक्टर से उन्हें पता चला कि वो कोई मामूली दर्द नहीं बल्कि जबड़े का ट्यूमर है। यह सुनकर जेन के पैरों तले ज़मीन खिसक गई। जेन को समझ नहीं आ रहा था कि उसे क्या करना चाहिए।

डॉक्टर ने उसे कीमोथेरेपी कराने को कहा और करीब 6 बार कीमोथेरेपी करने के बाद भी जेन का ट्यूमर का आकार बढ़ता ही गया। इस ट्यूमर से उनके चेहरे का आकार बदल गया फ़िलहाल उनका इलाज चल रहा है लेकिन उसे जल्दी ही ठीक होने की उम्मीद है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.