Loading...

पैरों का तलवा है कोमल तो मिलेगा जीवन भर सुख, शरीर की बनावट बता देती है भविष्य

0 17

समुद्र शास्त्र की रचना समुद्र ऋषि ने की थी इसी कारण इसे उन्ही के नाम से जाना गया। इन्ही के नाम पर समुद्र शास्त्र का नाम पड़ा। इसमें शारीरिक बनावट के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाने के बारे में लिखा हुआ है। इससे पता चलता है कि आगे क्या हो सकता है और कैसे ये आपके जीवन में बदलाव ला सकता है।

यह अब अपने मूल रूप में नहीं मिलता लेकिन भविष्य और गरूण पुराण कई पुराणों और शास्त्रों में इसका वर्णन मिलता है। यानी की इसके अस्तित्व पर प्रश्न उठाना व्यर्थ का कार्य है।

आइए जानते हैं इसके अनुसार शारीरिक बनावट के हिसाब से किन किन बातों को आपको ध्यान में रखना चाहिए।

अगर किसी पुरुष के दाएं पैर की सबसे छोटी उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती है, हमेशा ऊंची रहती है तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई बार धोखे मिलते हैं।

Loading...

अगर किसी महिला के बाएं पैर की छोटी उंगली जमीन से ऊपर रहती है, जीवन में बार-बार धोखा मिलता है।

जो लोग अपनी पलकें बहुत जल्दी-जल्दी झपकाते हैं, उन्हें मानसिकता स्थिरता नहीं मिल पाती है।

जो लोग बहुत कम पलकें झपकाते हैं, वे दूसरों के मन की बात समझने वाले होते हैं। ऐसे लोग शांत मन वाले और ध्यान करने वाले होते हैं।

जिन लोगों की नाक तोते के समान दिखाई देते हैं, वे हर काम में सफलता हासिल करते हैं। ये लोग दूसरों के मन की बात समझ लेते हैं।

अगर किसी पुरुष के हाथ में अंगूठे के पीछे बाल हैं तो ये शुभ संकेत है। ऐसे लोगों का दिमाग तेज चलता है। भविष्य में कई उपलब्धियां हासिल करते हैं। स्त्रियों के संबंध में ये अशुभ संकेत माना गया है।

जिन लोगों के पैरों का तलवा कोमल और गुलाबी दिखाई देता है, वे जीवन में सभी सुख-सुविधा प्राप्त करते हैं।

अगर किसी व्यक्ति के पैरों का तलवा काला है तो ये अशुभ संकेत माना जाता है। ऐसे लोग जीवनभर कड़ी मेहनत करते रहते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.