Ultimate magazine theme for WordPress.

शुगर लेवल मेंटेन रखने के लिए ज्यादा खाना खाती थी महिला, वजन बढ़कर हो गया 107 kg और फिर..

0 6

इस महिला का एक बीमारी के चलते हैं काफी वजन कम हो गया जिसकी वजह से शुगर लेवल मेंटेन करने के लिए डॉक्टर ने बोला कि थोड़ा ज्यादा खाओ।

जब इसने ज्यादा खाना शुरू किया तो महिला कंट्रोल नहीं कर पाई और बहुत ज्यादा खाने लगी इस चक्कर में महिला का वजन 107 किलो हो गया।

फिर वह परेशान हो गई लेकिन कुछ समय बाद महिला ने वजन घटाने की ठानी और आज की डेट में उसका वजन 63 किलो है।

यह गजब का ट्रांसफॉर्मेशन कैसे हुआ आइए जानते हैं।

बीमारी के कारण खाने लगी ज्यादा खाना

ये कहानी कैली वाड की है जो 25 वर्ष की हैं। तीन साल पहले प्रेग्नेंसी के दौरान कैली को पोस्च्युरल टैचीकार्डिया सिंड्रोम नाम की एक बीमारी हो गई।

इस बीमारी की वजह से उसका दिल कमजोर हो गया और उसे बार-बार चक्कर आने लगे और वो बेहद कमजोर महसूस करने लगी।

डॉक्टर ने कहा कि ब्लड शुगर लेवल सामान्य रखने के लिए उसे ज्यादा से ज्यादा खाना होगा।

फिर ज्यादा खाने की वजह से उसकी आदत बिगड़ गई और उसने बहुत ज्यादा खाना शुरू कर दिया जिस वजह से 1 साल में उसका वजन 36 किलोग्राम तक बढ़ गया और जल्दी वह 107 किलो की हो गई और फिर उसको चलने के लिए उठने बैठने में दिक्कत आने लगी।

प्रेग्नेंसी से पहले तक कैली बेहद दुबली-पतली लड़की हुआ करती थी। इसी वजह से वजन बढ़ने के बाद वो परेशान रहने लगी और उसे खुद से ही नफरत होने लगी।

वजन कम करने की ठान ली

जब हालात बेकाबू हो गए तो केली ने खुद को बदलने की ठानी और वजन कम करने की कोशिश शुरू कर दी।

उसने अपनी खाने की दिनचर्या बदली जो केली दिन भर में कभी भी कुछ भी खा लेती थी उसने आप लिमिटेड टाइम में लिमिटेड खाना शुरू किया और ऐसा करते हुए उसने गजब का ट्रांसफॉरमेशन किया और अपना वजन 107 किलो से घटाकर 63 किलो कर लिया।

अब महिला सबके लिए आदर्श बन गई है कि और ये भी सीख दे रही है कि अगर किसी चीज़ को चाह लो तो आप उसको ज़रूर हासिल कर सकते हो।

Loading...
Comments
Loading...