Ultimate magazine theme for WordPress.

यासिर शाह ने रचा टेस्ट क्रिकेट में इतिहास, बने सबसे तेज़ 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज़, तोड़ा 82 साल पुराना रिकॉर्ड

0 3

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इन्होंने अपने बॉलिंग के प्रदर्शन पर एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। और टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है।

दरअसल, यासिर शाह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के यासिर ने ये कारनामा किया। यासिर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के चौथे दिन 82 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया।

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन यासिर शाह ने जैसे ही न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज विल सोमरविले को आउट किया वैसे ही उन्होंने ये कमाल की उपलब्धि हासिल कर ली। और टेस्ट क्रिकेट में 200 शिकार कर लिए।

यासिर ने जिस गेंदबाज़ का रिकॉर्ड तोड़ा है वो भी एक स्पिनर ही थे। यासिर ने ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर क्लेरी ग्रिमेट का 82 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। ग्रिमेट ने अपने करियर के 36वें टेस्ट में 200 टेस्ट विकेटों को अपने नाम किया था।

बता दें कि इस पूर्व कंगारू गेंदबाज़ ने साल 1936 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जॉहन्सबर्ग में सबसे तेज़ 200 विकेट लेने का कारनामा किया था और पूरे 82 वर्ष तक उनका ये रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया।

वैसे यासिर पहली पारी में ही ये उपलब्धि हासिल कर सकते थे लेकिन कीवी बल्लेबाजो ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। यासिर ने पहली पारी में 3 विकेट लिए थे और वो सिर्फ 2 विकेट दूर थे 200 विकेट लेने से। हालांकि दूसरी पारी में यासिर ने ये मुकाम हासिल कर ही लिया।

Loading...
Comments
Loading...