Ultimate magazine theme for WordPress.

मात्र 500 रुपए की कीमत में गूगल ने लॉन्च किया 4G फोन, फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप सब चलेगा इसमें

0 512

गूगल ने जब से अपना फोन गूगल पिक्सेल निकाला है तब से उम्मीदें थी की अब जब गूगल कोई फोन लाएगी वो या तो पिक्सेल का ही अपग्रेडेड वर्ज़न होगा या फिर कोई नया ही स्मार्टफोन होगा।

लेकिन गूगल का ऐसा मानना नहीं है। जी हां, गूगल ने अब एक फीचर फोन लांच किया है। वैसे यकीन करना मुश्किल है किंतु यही सत्य है।

दरअसल गूगल ने इंडोनेशिया में WizPhone WP006 नाम का 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। हालांकि इस फोन के फीचर्स किसी फीचर फोन की तरह नहीं है। इसमें तो ऐसे फीचर्स हैं कि स्मार्टफोन को भी पछाड़ दे। वैसे इस फोन की कीमत IDR 99,000 (लगभग 500 रुपए) है।

गूगल का ये फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। ये जियो फोन की तरह नजर आता है। अब ये माना जा रहा है कि ये जब ये फोन इंडियन मार्केट में आएगा तब ये फोन पक्का जियो फोन को टक्कर देगा।

आइए जान लेते हैं गूगल के इस बिलकुल ही अलग तरह के फोन के फीचर्स

चूंकि गूगल का यह फोन एक फीचर फोन है तो जाहिर है इसमें बहुत बड़ी स्क्रीन तो होगी नहीं। बता दें कि इस फीचर फोन में 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

इस फोन की इंटरनल मेमोरी 4GB की दी गई है वहीं रैम 512MB की।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो ये फोन KaiOS पर रन करेगा।

बैटरी की जहां तक बात है तो इसमें 1,800 mAh की बैटरी दी गई है।

वहीं अगर हम कैमरे की बात करें तो इस फोन में आपको 2MP का रियर कैमरा फ्लैश के साथ मिलेगा। वहीं, फ्रंट में आपको VGA कैमरा मिलेगा।

वॉट्सऐप-फेसबुक भी चला सकेंगे

गूगल के इस फोन में आप वॉट्सऐप और फेसबुक भी चला सकते हैं। यानी गूगल के इस फोन में आप इन दोनों सोशल ऐप्स को चला पाएंगे। इतना ही नहीं, इसका OS ऐसा है कि आप इस पर यूट्यूब भी चला सकते है। एक और खास बात इस फोन की ये है कि इसमें आप गूगल असिस्टेंट भी यूज़ कर सकते हैं।

Loading...
Comments
Loading...