Ultimate magazine theme for WordPress.

पुजारा ने लगाया ऑस्ट्रेलिया में शतक, ध्वस्त कर दिए कई रिकार्ड्स, टीम को पहुँचाया एक सम्मानजनक स्कोर तक

0 7

एडिलेड टेस्ट की शुरुआत हो चुकी है और भारतीय बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए दिए हैं लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा भी था जिसने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सैकड़ा जमाया।

जिस पिच पर विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज नहीं चल सके उस पिच पर चेतेश्वर पुजारा ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया और कैरियर का 16 वां शतक जड़ा और सौरव गांगुली के शतकों की बराबरी भी कर ली।

साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम भी कर लिया। आइए जानते हैं उन आंकड़ों के बारे में के बारे में।

1: पहले ही दिन शतक

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया धरती पर पहले ही दिन सैकड़ा जमा दिया और इसके साथ एक ऐसा करनामा भी कर दिया जिसको कोई भी भारतीय खिलाड़ी अभी तक नहीं कर पाया।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की खिलाफ पहले ही दिन शतक लगाने वाले पुजारा पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. हालांकि पुजारा से पहले 5 बल्लेबाजों ने ये कारनामा किया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं।

विजय मांजरेकर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और विराट कोहली ने ये कारनामा किया कर रखा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले पुजारा पहले भारतीय बल्लेबाज हैं।

2: तीसरा शतक कंगारुओं के खिलाफ

चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शतक लगाया है। वहीं भारत में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं।

3: तीन नंबर पर शतक लगाने वाले चौथे भारतीय

भारत की ओर से नंबर 3 पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाने वाले पुजारा चौथे भारतीय हैं। उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ ने ये कारनामा कर रखा है।

4: 5 हज़ार रन किए पुरे

एडिलेड में पुजारा ने इस शतक के दौरान अपने 5 हजार रन भी पूरे कर लिए। द्रविड़ के रिकॉर्ड को भी पुजारा ने बराबर कर लिया।

पुजारा ने 108 पारियों में 5 हजार रन पूरे किए। राहुल द्रविड़ ने भी 5 हजार रन 108 पारियों में ही पूरे किए थे।

Loading...
Comments
Loading...