Loading...

सचिन ने गंभीर को बताया वर्ल्ड कप फाइनल का हीरो, इस पारी को भी किया याद

0 19

गौतम गंभीर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला ले लिया है और इस पर फैंस के साथ साथ अन्य क्रिकेटर्स की भी प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है।

बता दें कि कल यानी 4 दिसंबर को गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की थी।
इसके बाद से ही लोगों की प्रतिक्रियाओं का तांता लग गया था। लोग उनको उनके करियर और उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते थक नहीं रहे थे। कई एक्स क्रिकेटर्स ने भी उनको बधाई दी।
इस लिस्ट में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल हो गया है। सचिन ने भी ट्वीट करके गौतम गंभीर को उनके रिटायरमेंट के फैसले पर सराहा साथ ही दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं भी दी।


सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा की, “शानदार करियर पर बधाई गौतम गंभीर. आप स्पेशल टैलेंट थे और विश्व कप फाइनल्स में हमारी जीत में आपकी गंभीर भूमिका थी। नेपियर में आपके साथ बल्लेबाजी करना बहुत स्पेशल रहा। परिवार और दोस्तों के साथ अपनी दूसरी पारी का आनंद लीजिए।”
बता दें कि इससे पहले गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा था कि, “सबसे मुश्किल फैसले भारी दिल से लिये जाते हैं. आज भारी मन से मैं वह ऐलान कर रहा हूं जिससे मैं पूरी जिंदगी डरता रहा.”


बाएं हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4,154 रन बनाए। उन्होंने 9 शतक और 22 अर्धशतक जमाए।
वहीं 147 वन-डे में गंभीर ने 39.68 की औसत और 85.25के स्ट्राइक रेट से 5,238 रन बनाए। गंभीर ने 37 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले।
बता दें कि सिर्फ सचिन तेंदुलकर ही नहीं बल्कि कई अन्य क्रिकेटर्स ने भी गंभीर को उनके इस फैसले को लेकर सराहना और शुभकामनाएं प्रदान करीं।
इसमें सचिन के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, वीवीएस लक्ष्मण, हरभजन सिंह, आर पी सिंह, प्रवीण कुमार, दिनेश कार्तिक, इरफ़ान पठान और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाडी शामिल रहे।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.