Loading...

इस मामले में फिर से नंबर 1 बने PM मोदी , राहुल गांधी रहे एक कदम पीछे

0 23

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से 2018 में सुर्खियों में रहने वालों में शीर्ष स्थान पर रहे हैं। याहू के कराए सर्वे के अनुसार नरेंद्र मोदी एक बार फिर से शीर्ष स्थान पर काबिज रहे हैं वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे स्थान पर विराजमान हैं।

तीसरे स्थान पर हाल ही में चीफ जस्टिस का कार्यकाल संभालने के बाद रिटायर हुए दीपक मिश्र रहे हैं।

बता दें कि कि तीन तलाक के मुद्दे पर फैसला लेकर दीपक मिश्र मैं काफी सुर्खियां बटोरी थी। इस लिस्ट में घोटालों के आरोपी विजय माल्या और नीरव मोदी भी शामिल है।

वहीं यौन उत्पीड़न के मामले में विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले एमजे अकबर छठवें स्थान पर इस लिस्ट में शामिल हुए हैं।

Loading...

दीपिका और रणवीर भी हुए शामिल

बता दें कि इस सूची में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी है। अपनी शादी को लेकर यह जोड़ा काफी सुर्खियों में था और इसी वजह से इन दोनों को भी इस लिस्ट में जगह मिली है।

वहीं मलयालम एक्ट्रेस प्रिया वरियर भी इस लिस्ट में शामिल हुई है। उनका वायरल वीडियो जिसमें उन्होंने आंख मारी थी वह काफी पॉपुलर हुआ था और इसी वजह से उन्होंने भी इस साल काफी सुर्खियां बटोरी।

तैमूर अली खान भी बने इस सूची का हिस्सा

वहीं इस लिस्ट में सबसे कम उम्र के जो व्यक्ति शामिल होते हैं वह दरअसल व्यक्ति नहीं हैं बच्चे हैं और वह बच्चे और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के नवाब और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान है।

दरअसल तैमूर अली खान ने इस साल काफी सुर्खियां बटोरी उनकी तस्वीरें इंटरनेट पर काफी सर्च की गईं और यही वजह रही कि इस साल तैमूर काफी चर्चा में रहे।

फर्जी खबरों को भी मिली यहां जगह

सिर्फ व्यक्ति ही नहीं बल्कि फर्जी खबरें भी इस साल काफी छाई रही और यही वजह रही कि याहू ने 3 सबसे बड़ी फर्जी खबरों को भी इस लिस्ट में जगह दी है और उनको शामिल किया है। याहू के अनुसार वर्ष 2018 में कई फर्जी खबरें आनलाइन छायी रही।

पहली खबर रही ‘‘क्या वाकई में मादी ने ओवैसी के पैर छुए?’’ (फाटो में छेड़-छाड़ कर बनायी गयी खबर)।

वहीं दूसरी खबर भी मोदी से ही जुड़ी जुड़ी थी दरअसल कि मोदी जी के 15 लाख वाले बयान से जुड़ी थी। ‘‘मोदी ने 15 लाख रुपये मासिक पर ‘मेक अप’ कलाकार की सेवा ली.’’ (एक पुरानी तस्वीर के आधार पर उड़ाई गयी खबर जिसमें मैडम तुसाद अपने संग्रहालय में स्थापित किए जाने वाले मोम के पुतले के लिए प्रधानमंत्री मोदी की माप ले रही हैं.)

वहीं तीसरी फर्जी खबर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़ी थी। एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने मंच पर एक महिला का हाथ पकड़ा था और यही फर्जी खबर इंटरनेट पर काफी वायरल हुई थी। (इस फोटो को जन आंदोलन रैली के दौरान एक बड़े समूह द्वारा एकजुटता दिखाते हुए हाथ उठाने से पहले लिया गया था.)

यूजर के सर्च की आदत पर तैयार होती है ये लिस्ट

याहू के ‘ईयर इन रीव्यू’ में भारत में इंटरनेट उपयोग करने वालों के इंटरेस्ट के हिसाब से तैयार किया जाता है. इसमें उन खबरों व्यक्तियों को जो वायरल होते हैं और साल के दौरान छाये रहते है शामिल किया जाता है।

यह यूज़र्स की ‘सर्च’ की आदत पर आधारित है और जो वे पढ़ते हैं, साझा करते हैं, उसके आधार पर चुना जाता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.