Loading...

एडिलेड टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी की जगह विजय, रोहित शर्मा को मिला मौका

0 10

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल यानी 6 दिसंबर से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की 12 सदस्य टीम की घोषणा कर दी गई है। बता दें कि पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ग्राउंड में खेला जाएगा।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया एकादश से के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलते हुए भारत के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए थे और उनको पहले टेस्ट से चोट की वजह से बाहर भी कर दिया गया था। ऐसे में टीम इंडिया को एक ओपनर की भी आवश्यकता थी, बता दें कि इस बार टीम में पृथ्वी शॉ की जगह टीम इंडिया के लिए पहले भी ओपन कर चुके मुरली विजय को मौका मिला है।

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया गया है। सेलेक्टर्स ने फिलहाल आश्विन पे ही भरोसा दिखलाया है।

वहीं तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को मौका मिला है। इस टीम में में काफी समय बाद वापसी कर रहे रोहित शर्मा को भी जगह दी गई है। रोहित के साथ युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी को भी मौका मिला है।

Loading...

अब ऐसे में यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि रोहित और हनुमा दोनों में से कोई एक ही अगले टेस्ट में खेल सकता है।

अनुभवी ईशांत शर्मा को गेंदबाज़ी की कमान सौंपी गई है तो वहीं मिडिल आर्डर का ज़िम्मा खुद कप्तान विराट कोहली एवं उपकप्तान अजिंक्या रहाणे निभा सकते हैं।

विकेटकीपर की ज़िम्मेदारी युवा ऋषभ पंत के हाथों में दी गई है तो वहीं 3 नंबर पर हमेशा की तरह टीम इंडिया के भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा खेल सकते हैं।

आइए जान लेते हैं बीसीसीआई द्वारा घोषित टीम इंडिया के 12 खिलाड़ियों की टीम को:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्या रहाणे (उपकप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.