Loading...

स्कूल के बच्चों को ही सम्मोहित कर रहा था प्रिंसिपल, और फिर उसके बाद शुरू हुआ मौत का तांडव

0 66

सम्मोहन एक ऐसी विद्या है जिसके लाभ भी हैं और नुकसान और नुकसान भी। अक्सर हमने देखा है कि इस विद्या से काफी भारी नुकसान देखने को मिलते हैं। जिन लोगों को यह विद्या आती है उन लोगों के ऊपर काफी ज़िम्मेदारी भी होती है।

लेकिन कुछ लोग इस बात का या यूं कहें कि इस विद्या का गलत फायदा उठाते हैं और मौत का खेल खेलते हैं। ऐसा ही एक किस्सा अमेरिका के स्कूल में एक प्रिंसिपल ने अपने बच्चों के संग किया। आइए जानते हैं उसके बारे में।

अप्रैल 2011 में एक स्कूल के तीन छात्र 17 साल की ब्रिटनी, 16 साल के मार्कस और वेसली की एक के बाद एक मौत हो गई थी। तीन छात्रों की रहस्यमयी मौत दुनिया में चर्चा का विषय रही है।

पुलिस और इन बच्चों का परिवार इस घटना से स्तब्ध थे, लेकिन फिर यहां के स्कूल प्रिंसिपल के सम्मोहन करने की कहानी ने सबको हिलाकर रख दिया।

Loading...

सम्मोहन बना मौत का कारण?

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक प्रिंसिपल जॉर्ज इन बच्चों को स्ट्रेस कम करने के नाम पर सम्मोहित (हिप्नोटाइज) कर रहा था।

इनमें से एक 16 साल के वेसली मैककिनले ने आत्महत्या कर ली थी और इससे एक दिन पहले प्रिंसिपल जॉर्ज केनी के द्वारा सम्मोहित करने की बात लोगों को बताई थी।

ब्रिटनी ने भी लगाया मौत को गले

प्रिंसिपल से मिलने के कुछ महीने बाद ब्रिटनी ने भी आत्महत्या कर ली, वहीं तीसरे छात्र मार्कस की रहस्यमयी एक्सीडेंट में मौत हो गई।

नहीं होगा स्ट्रेस

कैनी ने सबसे पहले 16 साल के मार्कस फ्रीमैन को हिपनोटाइज किया। उसने तब दावा किया था कि अपने स्पोर्ट्स डे में फुटबॉल खेलते वक्त उसे इससे ना तो स्ट्रेस होगा और ना ही स्ट्रेस होगा।

खुद ही सम्मोहित होकर मर गए छात्र

रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया कि कैनी ने इन तीन बच्चों को खुद को सम्मोहित करने की विद्या भी सिखाई थी। दावा किया जाता है कि तीनों खुद को सम्मोहित करके ही मारे गए।

6 लाख डॉलर का लगा जुर्माना

इस मामले में प्रिंसिपल और प्रबंधन को आरोपी बनाया गया। आखिर में स्कूल प्रिंसिपल पर स्कूल के दर्जनों बच्चों को सम्मोहित करके उनकी जान खतरे में डालने और उन्हें आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज किया गया। वहीं स्कूल पर 6 लाख डॉलर (करीब 4.5 करोड़ रु) का हर्जाना तीनों बच्चों के परिवार को चुकाने का आदेश दिया गया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.