Loading...

अपने घर से अकेले बाहर नहीं निकल सकती ये लड़की, अगर निकली तो पीछा करने लगती है ये चीज

0 126

भारत एक धार्मिक देश है और शायद यही वजह है कि भारत में अंधविश्वास की भी कोई कमी नहीं है बल्कि कई जगह तो अंधविश्वास को कूट कूटकर भरा है।

लोगों में धर्म के नाम पर बहुत ज्यादा अंधविश्वास है और कुछ लोग तो इस बात का फायदा उठाकर लोगों को लूटते भी हैं और भी हैं और साथ ही बहुत कुछ ऐसा भी करते हैं जो कानून के लिहाज से भी गलत है और समाज के लिहाज से भी।

हम 21वीं सदी में है लेकिन फिर भी अंधविश्वास के कारण कई गांव कई शहर 21वीं सदी में होते हुए भी काफी पीछे हैं।

ताजा उदाहरण उत्तराखंड का है यहां की रहने वाली इस महिला की कहानी जान लीजिए। इसका कहना है कि इसका पीछा सांप करते हैं। उसका कहना है कि, जब वह अकेली बहार जाती है तो उसके पीछे सांप लग जाते हैं।

Loading...

हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इस महिला का दावा है कि इसे 5 बार सांप ने काटा भी है और उसे कुछ नहीं हुआ।

दरअसल, उत्तराखंड के पौड़ी जनपद के देवड़ा गांव की रहने वाली संगीता नाम की लड़की का पीछा सांप कर रहे हैं। संगीता के परिवार की मानें तो उन्होंने सारे जातां लगा लिए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

काफी तलाशने के बाद महिला को सांप के डसने के पीछे का कारण यह सामने आया कि इसके ससुर ने घर में घुसे एक सांप को मार दिया था, बस इसके बाद से ही सांप संगीता के पीछे पड़ने लगे है और उसे डसते हैं।

बता दें कि जब कोई अन्य इंसान संगीता के साथ है तो वो सांप संगीता को नहीं परेशान करते। इसीलिए अब उसके परिवार वाले उसे अकेला नहीं छोड़ते। इनके परिवार की मानें तो, आपस में मिलकर इस समस्या से निपटने के लिए शिव मंदिर बनवाने का फैसला किया।

संगीता के घर के पास ही इस मंदिर का निर्माण करवाया गया। लेकिन उसके बाद भी सांपों ने संगीता का पीछा नहीं छोड़ा।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.