Loading...

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज, 2 नाम कर देंगे आपको अचंभित

0 12

1: सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने यूं तो टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सचिन का बल्ला काफी बोला है और इन्होंने कंगारू गेंदबाजो की नींद उड़ाई है।

मुंबई के इस महान खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 11 शतक बनाए है। सचिन में सबसे बड़ा स्कोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 241 रनों का बनाया है।

2: सुनील गावस्कर

Loading...

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हज़ार रन बनाने वाले भारत के महानतम खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी शतक लगाए शतक लगाए हैं।

लिटिल मास्टर नाम से मशहूर इस ओपनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ओर से से खेलते हुए 8 शतक लगाए हैं जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 172 रनों का है। गावस्कर ने सिर्फ 31 परियों में 8 शतक लगाए थे।

3: रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सबसे ज्यादा शतक भारत के खिलाफ लगाएं हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ 8 शतक लगाएं शतक लगाएं खिलाफ 8 शतक लगाएं शतक लगाएं हैं जिसमे 257 उनका उच्चतम स्कोर रहा है। पोंटिंग ने ये कारनामा 51 परियों में किया है।

4: स्टीव स्मिथ

वर्तमान टेस्ट टीम से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ खिलाफ 20 परियों में 7 शतक लगाए हैं जिसमें 192 उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

बता दें कि स्टीव स्मिथ इस इस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं क्योंकि बॉल टैंपरिंग की वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट द्वारा लगाए हुए द्वारा लगाए हुए बैन के अनुसार वो अभी इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल सकते।

5: माइकल क्लार्क

इस लिस्ट में आखिरी नाम ऑस्ट्रेलिया के ही एक और पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का आता है जिन्होंने भारत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

माइकल क्लार्क में भारत के खिलाफ 40 परियों में 7 शतक लगाए हैं, इसमें 329 रनों की पारी उनका उच्चतम स्कोर रहा है। बता दें इस लिस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले वो एकमात्र खिलाडी हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.