Loading...

विराट कोहली से कांपते हैं कंगारू गेंदबाज़, कमाल का है ऑस्ट्रेलिया में रिकॉर्ड, सचिन को छोड़ सकते हैं पीछे

0 15

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी दो दिनों के बाद 6 दिसंबर को शुरू होने वाली है। इस ट्रॉफी का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा।

विराट कोहली इस वक्त क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज है बल्लेबाज है जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है तो इस कैलेंडर वर्ष उन्होंने हजार से ऊपर रन बनाए हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज है।

विराट के साल 2018 में 1063 रन हैं और उनके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट हैं जिनके साल 2018 में 948 रन हैं।

Loading...

विराट कोहली का पिछला ऑस्ट्रेलियाई द्वारा काफी अच्छा गया था और था और उन्होंने खूब रन बनाए थे। अभी हाल ही में विराट कोहली का इंग्लैंड का दौरा भी काफी अच्छा काफी अच्छा गया था। जैसा कि हमने अभी पहले बताया कि साल2018 में हजार से ऊपर बनाने वालों की श्रेणी में विराट कोहली इस क्लब के एकमात्र बल्लेबाज है।

ऐसे में फैंस को बहुत उम्मीद है कि इस बार भी विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में कमाल करेंगे और टेस्ट सीरीज में खूब सारे रन बनाएंगे और कंगारू गेंदबाजों के पसीने छुड़ाएंगे।

बता दें कि विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में खेली 16 टेस्ट पारियों में कुल 992 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से कुल 5 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं। ऑस्ट्रेलिया में उनका औसत 62 है, जो कि किसी भी देश में उनका बेस्ट औसत है।

जहां तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ औसत की बात है तो उसमें भी विराट कोहली सबसे आगे हैं। ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ 4 भारतीय बल्लेबाजों का औसत 50 से ज्यादा है। जिसमें विराट के अलावा सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और मोहिंदर अमरनाथ शामिल हैं। आपको बता दें विराट कोहली का औसत इन सभी दिग्गजों से ज्यादा है।

सिर्फ भारत ही नहीं विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सबसे ज्यादा प्रदर्शन करने वाले एशियाई खिलाड़ी हैं। विराट कोहली का औसत 62 है, वहीं संगाकार 60.33 के औसत के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई धरती पर सबसे ज़्यादा शतक की बात करें तो इस मामले में वो सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, जिनके नाम 6 शतक हैं। फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली आने वाली टेस्ट सीरीज में इस रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.