Loading...

विराट कोहली को बनना है कमाल का कप्तान तो करना होगा धोनी को फॉलो: अफरीदी

0 18

भारतीय टीम 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट की तैयारियों में लगी है। बता दें कि पहला टेस्ट एडिलेड में होगा और इस ग्राउंड पर भारत का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के बाकी ग्राउंड्स की तुलना में की तुलना में थोड़ा अच्छा है।

टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी पर अक्सर प्रश्नचिन्ह उठते रहे हैं ऐसे में कई एक्स क्रिकेटर्स भी विराट कोहली को कप्तानी कैसे करनी चाहिए उसकी सलाह सलाह दे चुके हैं। इसमें नया नाम पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और बूम बूम के नाम से मशहूर शाहिद अफरीदी का जुड़ गया है।

एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान शाहिद अफरीदी ने कहा कि “विराट कोहली को अगर महान कप्तान बनना है तो उनको और कहीं जाने की जरूरत नहीं बल्कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ओर देखना चाहिए।”

Loading...

बकौल अफरीदी “धोनी ने क्रिकेट में अलग तरह की कप्तानी करके एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया था। और बिल्कुल अलग रणनीति अपनाकर क्रिकेट की दुनिया को ही बदल के रख दिया था। ऐसे में विराट कोहली को भी भी धोनी की कप्तानी से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है।”

अफरीदी ने यह भी बोला “विराट कोहली को अगर कप्तानी मैं अपने आप को बेहतर दिखाना बेहतर दिखाना को बेहतर दिखाना बेहतर दिखाना है तो उनको विदेशी दौरों पर जीत हासिल करनी होगी क्योंकि विदेशी दौरे किसी भी टीम टीम टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।

ऐसे में विदेशी दौरों पर जीत हासिल करना किसी भी कप्तान का सपना होता है और विराट कोहली अगर ऐसा करने में सक्षम हो जाते हैं तो वह भी महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही महान कप्तान बन सकते हैं।”

इस पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि “इस बात में तो कोई दो राय नहीं है कि विराट कोहली एक कमाल के बल्लेबाज हैं और वर्तमान क्रिकेट में उनसे बेहतर बल्लेबाज मिलना बहुत मुश्किल बहुत मुश्किल है।”

अफरीदी बोले कि “विराट की एकाग्रता और उनकी निरंतरता ही ही उनकी सबसे बड़ी शक्ति है। विराट नेट प्रैक्टिस के दौरान भी उतना ही ही फोकस करते हैं जितना कि वह एक मैच के दौरान करते हैं और यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है।”

जब अफरीदी से यह पूछा गया कि क्या विराट की टीम इस बार ऑस्ट्रेलिया में जीत सकती सकती तो उस पर शाहिद अफरीदी ने कहा कि “इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम उतनी बेहतर नहीं है जितनी कि वो अक्सर हुआ करती है है। ऐसे में टीम इंडिया के पास यह एक सुनहरा मौका है कि वह वहां पर टेस्ट सीरीज जीत सकें सीरीज सीरीज वहां पर टेस्ट सीरीज जीत सकें सीरीज जीत सकें। मुझे विश्वास है कि टीम इंडिया में वह काबिलियत है। भारत की बैटिंग काफी अच्छी है और जो सबसे कमाल की बात यह है कि पिछले दो-तीन सालों में भारत की गेंदबाजी में काफी सुधार देखने को मिला जो उनकी ताकत भी बनता जा रहा है ऐसे में भारत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत सकता है।”

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.