Loading...

18 की उम्र में शशि कपूर दे बैठे थे 6 साल बड़ी लड़की को दिल, जानिए इनकी लव स्टोरी

0 19

बॉलीवुड एक्टर शशि कपूर अपनी खूबसूरत स्माइल और सीधे सादे अंदाज को लेकर दर्शकों का दिल जीतते थे। वह लड़कियों के बेहद फेवरेट हुआ करते थे। शशि कपूर के इन्हीं अंदाज की दीवानी सभी लड़कियां पर्दे पर उन्हें देखकर आंहें भरा करती थीं। लेकिन एक लड़की ऐसी थी जिसे शशि कपूर देखकर अपना दिल खो बैठे थे। बता दें कि ये लड़की ना ही बॉलीवुड से थी और ना ही ये शशि कपूर की फैन थी। बल्कि ये खूबसूरत लड़की तो सात समुंदर पार से आई हुई थी। शशि कपूर और उनकी वाइफ जेनिफर की ये रोमांटिक प्रेम कहानी का खुलासा जेनिफर की बहन फेलिसिटी केंडल ने अपनी किताब ‘व्हाइट कार्गो’ में किया है।

आपको बता दें कि फेलिसिटी केंडल के अनुसार जेनिफर को शशि कपूर ने पहली बार मुंबई के रॉयल ऑपेरा हाउस में देखा था। जहां पर एक कार्यक्रम था और इस कार्यक्रम में जेनिफर और शशि कपूर भी पहुंचे थे। वहां पर जब शशि कपूर ने स्टेज के पीछे से पर्दा हटाकर ऑडियंस की ओर देखा तो वह जेनिफर को देखकर ही अपना दिल हार बैठे थे। इंग्लिशन एक्ट्रेस जेनिफर ने उस वक्त ब्लैक एंड व्हाइट पोल्का डॉट्स वाली ड्रेस पहनी हुई थी। जिसे देख शशि कपूर उनके दीवाने हो गए थे।

बता दें कि उनकी इस बेमिसाल लव स्टोरी की एक कहानी उनके पिता ने भी बताया था। जेओफ्रे केंडल ने ‘शेक्सपीयर वाला’ नाम से आई एक ऑटोबायोग्राफी में बताया है कि जेनिफर और शशि कपूर की पहली मुलाकात एक कनफ्यूजन के कारण हुई थी। दरअसल, पृथ्वी थिएटर्स और जेओफ्रे के शेक्सपीयराना को परफॉर्म करने के लिए कोलकाता के एंपायर हाउस ने एक ही डेट दे दी थी।

Loading...

इस कनफ्यूजन के बाद में ये फैसला किया गया था कि एक दिन छोड़कर दोनों ही ग्रुप अगले दिन परफॉर्म करेंगे। ताकि दोनों ही ग्रुप को पूरा वक्त मिले। पहले दिन बैकस्टेज हुई और एक मुलाकात के बाद 18 साल के शशि और 23 साल की जेनिफर को एक-दूसरे से प्यार हो गया था।

जानकारी दे दें कि ये लव स्टोरी अभी शुरू हुई ही थी कि इस प्रेम कहानी में मुसीबते आनी शुरू भी हो गई थीं। 80 के दशक की फिल्मों की तरह ही इनकी लव स्टोरी की राह भी आसान नहीं थी। जेनिफर के पिता ने अपने ग्रुप शेक्सपीयराना थिएटर के लिए पृथ्वी थिएटर से शशि कपूर को उधार लिया था। लेकिन अपनी बेटी जेनिफर से शशि की शादी के बिल्कुल खिलाफ थे। शशि कपूर के अंग्रेजी बोलने के अंदाज को लेकर वह उनका मजाक उड़ाया करते थे और जेनिफर के कारण कई बार उनसे झगड़े में भी वह उलझ जाते थे।

शशि कपूर और जेनिफर दोनों मिलकर जेओफ्रे को मनाने की कोशिशे में लगे रहे लेकिन वो बिल्कुल भी मानने को तैयार नहीं थे। बहुत वक्त तक कोशिश करने के बाद जेनिफर और शशि ने शेक्सपीयराना को छोड़ दियाथा। जिसके बाद विदेश में उनके सभी शो कैंसल होने लगे थे। फिर तो शशि ने सहायता के लिए अपने बड़े भाई और एक्टर राज कपूर से बात की थी।

जिसके बाद राज कपूर ने मदद करने के लिए मुंबई की दो टिकट भेज दी थीं। जब दोनों मुंबई लौटे कर आए तो कपूर परिवार ने शशि और जेनिफर दोनों की शादी करवा दी थी। इनके तीन बच्चे करन, कुनाल और संजना हैं। आपको बता दें कि इनके तीनों बच्चों में से अब कोई भी एक्टिंग करियर में नहीं है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.