Loading...

18 साल के युवा बल्लेबाज ने कर दिया कमाल, छक्कों की बारिश से तोड़ डाला रोहित-गेल का ये रिकॉर्ड

0 13

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने एक कमाल का कारनामा कर दिया है। जी हां, ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ठीक वैसा ही कारनामा किया है जैसा कभी युवराज सिंह ने T20 वर्ल्ड कप 2007 में किया था आपने सही समझा छह बॉल में छह गगनचुंबी छक्के।

सिडनी किस खिलाड़ी का नाम है ओलिवर डेविस। इन्होंने न्‍यू साउथ वेल्‍स मेट्रो की ओर से खेलते हुए नॉर्दर्न टेरिटरी के खिलाफ लगातार छह छक्‍के लगाए।

सिर्फ छह छक्के ही नहीं बल्कि इस मैच में ओलिवर ने दोहरा शतक भी जमाया। इन्होंने मात्र 115 गेंदों में 207 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

बता दें कि ओलिवर इस प्रतियोगिता के ऐसे पहले खिलाड़ी भी बन गए जिन्होंने दोहरा शतक लगाया। वो ऑस्‍ट्रेलिया अंडर-16 और अंडर-19 टीम में भी खेल चुके हैं।

Loading...

बता दें कि मैच के 40 में ओवर में डेविस ने यह कारनामा कर के दिखाया जब ऑफ स्पिनर जेक जेम्स बॉलिंग करने आए। तब डेविस ने छह बॉल में छह छक्के लगाए। डेविस ने अपनी पारी में कुल 17 छक्के और 14 चौके जड़े। डेविस की धमाकेदार पारी की बदौलत ही उनकी टीम ने विशाल 406 रन का स्कोर खड़ा किया। वहीं विपक्षी टीम इस भारी-भरकम स्कोर का पीछा करने में नाकाम रही और 168 रनों के अंतर से हार गई।

डेविस ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया वेबसाइट को बताया कि टूर्नामेंट के पहले ही मैच में इस तरह के प्रदर्शन से उत्‍साह बढ़ा है। अब उनको काफी अच्‍छा लग रहा है। उनका एकमात्र लक्ष्‍य टीम के लिए बड़ा स्‍कोर खड़ा करना था जिसमे वो कामयाब हुए।

जानकारी के लिए बता दें कि लगातार छह गेंद में छह छक्‍के लगाने का कारनामा सर गैरी सोबर्स, हर्शल गिब्‍स और युवराज सिंह कर चुके हैं। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का कारनामा रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल कर चुके हैं। इन तीनों ने वनडे क्रिकेट में 16-16 छक्‍के लगाए हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.