Loading...

गूगल ने लॉन्च की Neighbourly ऐप, जानें इसके बारे में सबकुछ

0 59

गूगल ने लॉन्च की है नेबरली एप। इस एप की सबसे बड़ी खूबी यह है की, ये आपकी लोकेशन के हिसाब से आपको आपके आसपास के लोगों से बात करने का मौका प्रदान करती है।

यानी की आप अपने आसपास के लोगो से बात कर सकते हैं। उनसे किसी भी प्रकार का प्रकार का प्रश्न पूछ सकते हैं या फिर उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का जवाब दे सकते हैं।

बता दें कि इस ऐप को मुंबई में पहले ही लांच किया जा चुका है जिसके बाद इसे जयपुर में पेश किया गया था। जयपुर के बाद इसे अहमदाबाद और फिर कोयम्बटूर में भी पेश किया जा चूका है। हाल ही में इसे मैसूर में भी लांच किया गया था।

बता दें कि अब इसको दिल्ली और बेंगलुरु में पेश करने की योजना है। लेकिन ये है क्या और कैसे करें इसका उपयोग? यहां हम आपको इसके इस्तेमाल करने का तरीका बता रहे हैं। आइए जानते हैं:

Loading...

1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर खोलें और उस पर जाकर Neighbourly ऐप को डाउनलोड करें। फिर इसको इंस्टॉल करें।

2. इंस्टॉल करने के बाद जो स्क्रीन ओपन होगी उसमें Done पर टैप कर दें। इसके बाद मेन स्क्रीन पर जाकर ऐप ओपन करें।

3. ऐप ओपन होने के बाद उसका इंटरफेस कुछ ऐसा होगा। यहां आपको Find Local Questions का विकल्प मिलेगा। इस पर टैप कर दें।

4. अब आपसे कुछ परमीशन मांगी जाएंगी। उन्हें Allow कर दें। इसके बाद आपके आपके आस-पास के एरिया को डिटेक्ट किया जाएगा। यहां आपको Continue as (Your name) का विकल्प आएगा इस पर क्लिक कर दें।

5. यहां आपके आस-पास के एरिया के बारे में कुछ यूजर्स मिलेंगे जिन्होंने कुछ सवाल पूछे होंगे। अगर आपको लगता है कि आप उनका जवाब दे सकते हैं तो आप जवाब टाइप कर दें। इसके अलावा आप इसमें सवाल पूछ भी सकते हैं।

6. यहां इन सवालों पर दिए गए जवाबों की भी लिस्ट दी गई होगी। आप उनमें से भी चूज़ कर सकते हैं।

7. यहां आप एक से ज्यादा Neighbourhood भी एड कर सकते हैं।

वैसे जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप को आने वाले हफ्तों में चेन्नई, हैदरबाद, पुणे और कोलकाता में भी शुरू किया जाएगा। अब तक ये ऐप भारत के सात शहरों में उपलब्ध है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.