Loading...

जहीर खान के अनुसार इन गेंदबाजों को खिलाना चाहिए पहले टेस्ट मैच में

0 8

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम तेज गेंदबाजों में से एक जहीर खान ने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की बोलिंग को लेकर अपने विचार रखे हैं।

जहीर का मानना है एडिलेड टेस्ट में भारत की बोलिंग खेल का एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकती इसलिए भारत को मैच की कंडीशन्स के हिसाब से सही गेंदबाजों का चयन करना होगा।

जहीर खान के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की कंडीशन्स गेंदबाजों को बहुत मदद देने में सक्षम है, इसलिए भारतीय गेंदबाजों के पास यह अच्छा मौका है कि वह अपनी गेंदबाजी से सभी को इंप्रेस कर पाएं।

जहीर खान के मुताबिक ईशांत शर्मा का टीम में होना बहुत जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में पहले भी मैच खेले हैं और वर्तमान भारतीय गेंदबाजों में सबसे ज्यादा अनुभव उन्हीं के पास है। हालांकि इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया में महंगे साबित हुए हैं लेकिन अब उनको काफी अनुभव है और एक अनुभवी बॉलर का होना टीम के लिए बेहद आवश्यक है क्योंकि एक अनुभवी गेंदबाज के रहते हुए नए गेंदबाजों के आत्मविश्वास में कमी नहीं आती है।

Loading...

हालांकि जहीर के मुताबिक स्विंग के महारथी कहे जाने वाले भुवनेश्वर कुमार की जगह पहले टेस्ट में नहीं बनती। जहीर के अनुसार पहले टेस्ट में इशांत शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का होना टीम में गेंदबाजी के लिहाज से बेहद जरूरी है। जहीर के अनुसार उमेश यादव को भी चार में से एक टेस्ट मैच खिलाना चाहिए क्योंकि उमेश जैसे गेंदबाज को आप साइडलाइन नहीं कर सकते।

तेज गेंदबाजों को लेकर जहीर ने कहा, “शमी इस समय अच्छी लय में हैं और वो उन्होंने इंग्लैंड में अच्छा भी किया। उनके इंग्लैंड के दौरे से मैं काफी इम्प्रेस हुआ।

वहीं बुमराह एक्स फैक्टर हो सकते हैं और मुझे उम्मीद है कि वो सभी मैच खेलेंगे। उमेश स्ट्राइक गेंदबाज हो सकते हैं। आपके पास यह चार गेंदबाज है, जिनमें से तीन खेलने चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह के हालात होने वाले हैं, वहां भुवी को मदद नहीं मिलेगी। इसी वजह से पहले टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल है।”

यहां पर ये कहना आवश्यक है कि जहीर के भुवनेश्वर कुमार को ना खिलाने वाले पॉइंट में कुछ तो दम दिखता है, क्योंकि विराट कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ खेले गए एकमात्र प्रैक्टिस मैच में सभी गेंदबाजों को आजमाया था लेकिन भुवनेश्वर कुमार को नहीं।

अब ये तो देखने वाली बात होगी कि एडिलेड में 6 दिसंबर से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट में भारत की गेंदबाजी क्या होगी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.