Loading...

साईंबाबा की कृपा से मिलेगा लाखों लोगों को पानी, महाराष्ट्र सरकार ने लगाई थी बाबा से अर्जी

0 11

नकदी की कमी की समस्या से जूझ रहे महाराष्ट्र की सरकार ने अब शिर्डी के साईं बाबा बाबा के साईं बाबा बाबा से मदद मांगी है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने ने अहमदनगर में पानी की की समस्या को लेकर साईं बाबा ट्रस्ट से एक लोन की सिफारिश की है लोन की सिफारिश की है जिसको साईं बाबा ट्रस्ट में ट्रस्ट में बाबा ट्रस्ट में ट्रस्ट में स्वीकार भी कर लिया है।

देवेंद्र फडणवीस सरकार ने साईं मंदिर ट्रस्ट से 500 करोड़ों रुपयों का इंटरेस्ट फ्री लोन लिया है। यह रकम निलवंडे सिंचाई योजना को पूरा करने के उद्देश्य से इस्तेमाल की जाएगी, जिससे कि अहमदनगर में पानी की समस्या का निवारण मिल सकेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस ट्रस्ट के चेयरपर्सन भाजपा के ही नेता सुरेश हवारे हैं, उन्होंने ही लोन को मंजूरी दी है।

इससे पहले किसी सरकारी कॉर्पोरेशन को नहीं मिला इतना बड़ा लोन

वैसे आपको यह भी बता दें कि इससे पहले किसी भी सरकारी कॉरपोरेशन को इतनी बड़ी मात्रा में इंटरेस्ट फ्री लोन यानी कि ब्याज रहित लोन नहीं मिला है। यह ऐसा पहला मौका होगा जब इतना बड़ा लोन ब्याज रहित के तौर पर दिया जाएगा।

Loading...

बता दें कि यह रकम पूरी नहीं बल्कि दो किस्तों में दी जाएगी और साईं मंदिर ट्रस्ट के इतिहास में भी ऐसा पहली बार है जब किसी सरकारी कॉरपोरेशन को इतनी बड़ी मात्रा में लोन दिया जाएगा।

1200 करोड़ का है सिंचाई प्रोजेक्ट

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस प्रोजेक्ट की कुल कीमत 1200 करोड़ रुपए है और साईं मंदिर ट्रस्ट से इस प्रोजेक्ट के लिए 500 करोड़ रुपए लोन के तौर पर लिए जाएंगे।

बता दें कि पिछले साल भी इस प्रोजेक्‍ट के लिए ट्रस्‍ट ने फडणवीस सरकार को 500 करोड़ रुपये का लोन देने का फैसला किया था। लेकिन, उस समय तय समय के भीतर लोन वापस करने की शर्त थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.