Ultimate magazine theme for WordPress.

ये है दुनिया का सबसे पहला सेटेलाइट स्मार्टफोन, दमदार फीचर्स से है लैस, इतनी होगी कीमत

0 8

स्मार्टफोन की दुनिया में आए दिन एक से बढ़कर एक तकनीकें जन्म ले रही है रही है ऐसी ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल स्मार्टफोंस में हो रहा है जिसको सुनकर कई बार हम लोग आश्चर्यचकित रह जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है पता है कि एक ऐसा भी फोन भी है जिसको आम आदमी नहीं खरीद सकता? आम आदमी तो छोड़िए इसको खास आदमी यानी कि अमीर आदमी भी नहीं कर सकता।

नहीं समझे? दरअसल हम बात कर रहे हैं सेटेलाइट फोन की। सेटेलाइट फोन को कोई भी व्यक्ति इतनी आसानी से नहीं खरीद सकता क्योंकि यह मार्केट में मिलते नहीं है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। एक कंपनी एंड्राइड के वर्जन पर दुनिया दुनिया का पहला सेटेलाइट स्मार्टफोन ला रही है ला रही है।

ये कंपनी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की मोबाइल सैटलाइट कंपनी Thuraya है जिसने दुनिया का पहला ऐसा सैटलाइट स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो एंड्रायड पर काम करता है।

इस स्मार्टफोन का नाम X5 Touch है जो डुअल सिम फंशनैलिटी के साथ आता है। इसमें एक सिम 2जी/3जी/4जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है और दूसरा सिम सैटेलाइट को सपोर्ट करता है।

कंपनी के अनुसार इसे 160 देशों में पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कोई भी खरीद सकता है। यानी कि अब किसी के भी पास दुनिया का पहला एंड्रायड पे चलने वाला सेटेलाइट फोन मिल सकता है।

जानिए इसके फीचर्स

X5 Touch में बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का 1080p आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। यह सैटेलाइट स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1 नॉगट पर काम करता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट दिया गया है।

मेमोरी की बात करें तो फोन में 2 जीबी रैम और16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। वहीं फोटोग्राफी के शौक़ीन लोगों के लिए भी यह फोन काफी इम्प्रेशन छोड़ता है, फोटो खींचने के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वही किसी भी स्मार्टफोन की जान यानी की बैटरी भी इस फोन में अच्छी दी गई है। इस फोन में 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कीमत क्या है

कीमत की बात करें तो ये आपकी अच्छी खासी जेब ढीली करने में सक्षम है। X5 Touch की कीमत कीमत 999 यूरो यानी कि करीब (81,000) रुपये है और इसकी बिक्री दिसंबर से शुरु होगी। हालांकि भारतीय मार्केट में इसे कब लाया जाएगा इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

Loading...
Comments
Loading...