Ultimate magazine theme for WordPress.

आने वाली है महिंद्रा की ये कमाल की कार, 140 KM का देगी माइलेज, होंगे बेहतरीन फीचर्स

0 101

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी अपनी एक नई गाड़ी लाने वाली है और इसी संबंध में महिंद्रा काफी चर्चा में में है। दरअसल महिंद्र एसयूवी रेंज में ही एक और गाड़ी निकालने वाली है लेकिन इस बार यह गाड़ी थोड़ी अलग होगी, ऐसा इसलिए क्योंकि यह गाड़ी इलेक्ट्रिक कार होगी।

इस इलेक्ट्रिक कार का नाम KUV100 EV है और ऐसी उम्मीद है कि यह कार यह कार वर्ष 2019 में भारत में लॉन्च हो सकती है। बता दें कि इस एसयूवी में में एक नई तकनीक से बनी हुई बैटरी का इस्तेमाल होगा। यह बैटरी इसलिए खास इसलिए खास है क्योंकि इस बैटरी को बहुत ही कम समय में चार्ज किया जा सकेगा।

कंपनी की माने तो एक बार चार्ज करने के बाद इस गाड़ी को 120 से लेकर 140 किलोमीटर की दुरी तक चलाया जा सकेगा।

कमाल के होंगे फीचर्स

महिंद्रा की इस नई एसयूवी में एकदम अलग तरह के एलॉय व्हील मिलेंगे। ये गाड़ी को एक रिच फील देने में मदद करेंगे। साथ ही नई हेडलाइट के साथ नए डिजाइन का बंपर होगा।

इसके अलावा कार के इंटीरियर की बात करें तो इस गाड़ी के इंटीरियर में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, रिवर्स कैमरा के साथ पार्किंग सेंसर मिलेगा।

कंपनी की ओर से एक मोबाइल एप्लीकेशन ऑफर किया जाएगा, जिसमें लाइव रेंज, पार्किंग लोकेशन और अन्य जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

100 KM की होगी अधिकतम स्पीड

महिंद्रा की इस कार का इंजन 40.2‌bhp का पॉवर जनरेट करेगा। वहीं कार की अधिकतम स्पीड 100 किमी. प्रति घंटा हो सकती है। बता दें कि इस गाडी की बैटरी को इस तरीके से डिज़ाइन किया जा रहा है जिससे की इसे 0 से 80 फीसदी तक चार्ज में एक घंटे से कम वक्त लगे।

Loading...
Comments
Loading...