Loading...

शादी के बाद पति को पता चली पत्नी की ये गंदी आदत, फिर पति ने उठाया ऐसा कदम, जिसे जानकर..

0 48

हमारे समाज में दो तरह की शादियां होती हैं की शादियां होती हैं एक वह जिसमे लड़का और लड़की लड़की लड़का और लड़की लड़की जिसमे लड़का और लड़की लड़की लड़का और लड़की लड़की एक दूसरे को पहले से जानते हैं। उनको एक दूसरे पर पहले से ही भरोसा होता है और पहले से ही एक दूसरे से प्रेम करते हैं। ऐसी शादियों को लव मैरिज या प्रेम विवाह बोला जाता है।

दूसरी ओर एक शादी ऐसी भी होती है जो घर वाले मिलकर रिश्तेदारों के साथ तय करते हैं। इसमें लड़का और लड़की एक लड़की एक दूसरे को पहले से नहीं जानते होते हैं।

ऐसे विवाह को अरेंज मैरिज के नाम से जाना जाता है। जो कि हिंदुस्तान में हिंदुस्तान में एक परंपरा के तौर पर भी देखा जाता है। वैसे तो अरेंज मैरिज काफी सक्सेसफुल रहती है किंतु कई बार ऐसे केस हो जाते हैं जिसमें व्यवस्था विवाह की बुनियाद पर ही प्रश्न उठ जाते हैं।

Loading...

दरअसल दिल्ली में एक ऐसी ही शादी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इसमें शादी के बाद पति को अपनी पत्नी के बारे में कुछ ऐसा पता चला जिससे वो हिल गया। उसके पैरों के नीचे की ज़मीन खिसक गई।

दरअसल पति को पत्नी की एक गलत आदत के बारे में पता चला। जिसके बारे में शायद महिला के परिवार वालों को भी नहीं पता था। कुछ ही दिनों में बात इतनी बिगड़ गई कि परेशान पति ने कोर्ट में तलाक की अर्जी डाल दी। जिसके बाद कोर्ट को हस्तक्षेप करना पड़ा।

पति के मुताबिक पत्नी को सोशल मीडिया की बहुत बुरी लत थी। जी हां सोशल मीडिया की लत। पति का कहना था कि उसकी पत्नी को सोशल मीडिया की इतनी लत थी की वह अपने घर परिवार पर भी ध्यान नहीं देती थी।

पति के अनुसार पत्नी देर रात तक व्हाट्सएप और मैसेंजर पर कई पुरुषों से बातें किया करती थी। पति का कहना है कि उसने इस बारे में कई बार अपनी पत्नी को समझाने की कोशिश करती थी लेकिन वह पति की रोक-टोक से झल्ला जाती थी। और गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दिया करती थी। पीड़ित शख्स पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।

पति की याचिका पर कोर्ट ने दोनों को काउंसलिंग का समय दिया है। कोर्ट का कहना है कि यदि काउंसलिंग के दौरान पत्नी का रवैया नहीं बदलता है तो याचिका पर चर्चा की जा सकती है। वहीं इस घटना से युवक और युवती दोनों के परिवार सदमें में हैं। उन्हें इस बात पर विश्वास ही नहीं हो रहा है।

वैसे सोशल मीडिया की लत को लेकर यह कोई पहला मामला नहीं है। कई बार इस तरह की बाते सामने आती रहती हैं। ऐसा पहले भी देखने को मिला है जब इस तरह खबरें चर्चाओं का केंद्र बनी हों।

बावजूद इसके दंपत्तियों में इस पर विचार नहीं किया जा रहा है। अब वक़्त आ गया है कि समय रहते हमें सचेत होना होगा वरना इसके दूरगामी परिणाम सबके लिए खतरनाक हो सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.