Loading...

इस मंदिर में मौजूद है नरक का दरवाजा, पिछले कई सालों से यहां लगातार हो रही है रहस्यमयी मौतें

1 355

स्वर्ग और नर्क के बातों में कितनी सच्चाई है इस बात का पता तो आज तक नहीं चला और शायद ना चलेगा भी। ऐसा कहते हैं इंसान की आत्मा शरीर त्यागने के बाद स्वर्ग या नरक का सफर तय करती है। कई लोग इन बातों में विश्वास नहीं रखते और स्वर्ग या नर्क जैसी किसी भी चीज को सिरे से दरकिनार कर देते हैं।

लेकिन आज भी कई लोग ऐसे हैं जो ऐसे विषयों को जानने के इच्छुक है, कई लोग ऐसे भी हैं जो स्वर्ग नरक की बातों में विश्वास रखते हैं। वैसा अच्छा भी है क्योंकि इस बहाने इंसान अच्छे कर्म कर लेता है ऐसा माना जाता है कि अगर आपने पाप ना किया हो तो आपको स्वर्ग नसीब होता है जबकि अगर आप ने बुरे कर्म किए होते हैं तो आपको नर्क नसीब होता है।

ऐसा कहा जाता है कि नरक में जहां यातनाएं दी जाती हैं वही स्वर्ग में आपको अतुल्य सुख की प्राप्ति होती है।

लेकिन हम आपको आज एक ऐसे मंदिर के बारे में बता रहे हैं इसमें नर्क का दरवाजा लगा हुआ है। जी हां, आपने सही पढ़ा, नर्क का दरवाजा।

Loading...

यहां के स्थानीय लोगों का दावा है कि जो एक बार इस दरवाज़े में प्रवेश करता है वो कभी वापस नहीं आता। इस मंदिर में पिछले कई सालों से लगातार रहस्यमयी मौतें हो रही हैं। ऐसा सिर्फ इंसानों के साथ नहीं होता कहते हैं नरक के द्वार के इस प्रकोप से पशु-पक्षी भी नहीं बचते।

यह जगह प्राचीन ग्रीक रोमन साम्राज्य के हीरापोलिस शहर में है। जो वर्तमान में यह शहर दक्षिण पश्चिम टर्की के पमुक्कल शहर के नाम से जाना जाता है। बता दें कि, प्लूटो देवता के नाम पर जानवरों को मरने के लिए इस गुफा में डाल दिया जाता था और लोग इन जानवरों के मरने का तमाशा देखते थे। यहां के लोगों का दावा है कि लोगों और जानवरों की मौतें यूनानी देवता की जहरीली सांसों की वजह से हो रही है।

ऐसा कहते हैं कि यहां धार्मिक क्रियाकलापों के चक्कर में जानवरों को मारा जाता था और उनको यही डाल दिया जाता था। इस क्रिया को प्लूटोनियम कहा जाता था।

हालांकि अब वैज्ञानिकों ने इसकी खोज कर ली है और उसके बाद यहां हो रही मौतों के पीछे की गुत्थी सुलझा ली गई है। उनका कहना है कि इसके पीछे मंदिर के नीचे से लगातार रिसकर बाहर निकल रही कार्बन डाई ऑक्साइड गैस है।

यानी कि इस जहरीली कार्बन डाइऑक्साइड से पशु पक्षियों या जानवरों की मौते हो रही हैं, यानी कि यह साफ है कि स्वर्ग या नर्क का रहस्य अभी तक रहस्य बना हुआ है।

Loading...
1 Comment
  1. ปั้มไลค์ says

    Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

Leave A Reply

Your email address will not be published.