Loading...

बच्चे ने स्वर्ग में अपने पिता के लिए लिखा खत, पोस्टमैन को दी पहुंचाने की जिम्मेदारी, फिर हुआ कुछ ऐसा

0 354

कभी कबार ऐसी कहानियां आ जातीं हैं जिनसे मन प्रफुल्लित भी होता है और साथ ही साथ भावुक भी हो जाता है। ऐसा ही एक किस्सा इस बार स्कॉटलैंड से सामने आया है।

दरअसल, स्कॉटलैंड के 7 साल के एक बच्चे की इमोशनल स्टोरी इन दिनों दुनियाभर में वायरल हो रही है। इस बच्चे ने पोस्टमैन के जरिए स्वर्ग में मौजूद अपने पिता के लिए बर्थडे कार्ड भिजवाया था।

उसे उम्मीद नहीं थी कि वो पहुंचेगा भी या नहीं, लेकिन उस वक्त उसकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा, जब पोस्टल कंपनी ने उसे एक लेटर भेजते हुए बताया कि उसका कार्ड सुरक्षित रूप से पहुंचा दिया गया है।

बच्चे की मां ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखते हुए ये स्टोरी शेयर की, साथ ही पोस्टल कंपनी को थैंक्स भी कहा। बता दें कि बच्चे के पिता का देहांत चार साल पहले हो गया था।

Loading...

बच्चे ने लिखा- स्वर्ग तक पहुंचा देना कार्ड

ये स्टोरी स्कॉटलैंड के बाथगेट शहर में रहने वाली एक महिला टेरी कॉपलैंड की है, जिसने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने बेटे के भेजे कार्ड और उसके जवाब में आए लेटर के फोटो के साथ एक पोस्ट लिखी। जो दुनियाभर में वायरल हो रही है।

टेरी के हसबैंड जेम्स हिंडमैन की मौत साल 2014 में 28 साल की उम्र में हो गई थी। इस कपल के दो बच्चे हैं, जिनमें बेटा जेस 7 साल का है, वहीं बेटी नीव 10 साल की है।

टेरी के मुताबिक हसबैंड का बर्थडे आने से पहले उसके बेटे ने उससे कहा, कि वो डैड को कार्ड भेजना चाहता है, क्योंकि भले ही किसी को बर्थडे पर गिफ्ट मिले ना मिले, लेकिन हर किसी को अपने जन्मदिन पर कार्ड जरूर मिलना चाहिए। वो अपने पिता के लिए एक कार्ड लेकर आया और उस पर पोस्टमैन के लिए एक खास रिक्वेस्ट भी लिखी।

महिला का कहना है कि उसके बेटे को उम्मीद नहीं थी कि उसका भेजा कार्ड स्वर्ग तक पहुंचा दिया जाएगा। लेकिन हाल ही में जब उसे पोस्टल कंपनी का भेजा जवाब मिला तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

पिता के लिए भेजे कार्ड के बाहर जेस ने लिखा था, ‘मिस्टर पोस्टमैन मेरे पिता के बर्थडे के लिए क्या आप इसे स्वर्ग तक पहुंचा सकते हैं? थैंक्स।’ जवाब में पोस्टल सर्विस कंपनी रॉयल मेल ने एक लेटर भेजते हुए बच्चे को बताया कि उसका भेजा कार्ड स्वर्ग में उसके पिता तक पहुंचाया जा चुका है।

पोस्टल कंपनी ने कहा, सितारों के पार पहुंचाया लेटर

कंपनी की ओर से असिस्टेंट डिलीवरी ऑफिस मैनेजर सैम मिल्गन ने बच्चे को जवाब लिखते हुए बताया, ‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमने स्वर्ग में मौजूद आपके पिता तक आपका भेजा लेटर पहुंचा दिया है।

ये एक बेहद चुनौतीपूर्ण काम था, जिसमें सितारों और आकाशगंगा की अन्य चीजों को पार करके स्वर्ग तक पहुंचना था। हालांकि आप भरोसा रखें कि वो जरूरी सामान डिलीवर किया जा चुका है।’

आगे उन्होंने लिखा, ‘रॉयल मेल की प्राथमिकता कस्टमर्स के भेजे सामान को सुरक्षित रूप से पहुंचाना है। हम जानते हैं, कि आपका भेजा सामान कितना महत्वपूर्ण था। स्वर्ग तक सुरक्षित डिलीवरी करने के लिए हम आगे भी प्रतिबद्ध रहेंगे।’

मां ने सोशल मीडिया पर शेयर की फीलिंग्स

पोस्टल कंपनी से मिले लेटर को पढ़ने के बाद बच्चों की मां टेरी काफी ज्यादा प्रभावित हो गई। उसने इस पूरी घटना को एक पोस्ट के जरिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिया और पोस्टल कंपनी को इसके लिए शुक्रिया कहा।

टेरी ने लिखा, ‘मैं वास्तव में इस बात को नहीं बता सकती कि जब उसे पता चला कि उसका भेजा कार्ड उसके पिता को मिल गया तो उसे कितनी ज्यादा खुशी हुई है।

आपने जो कुछ भी किया है वो करना आपका काम नहीं था, आप चाहते तो इसे अनदेखा भी कर सकते थे, लेकिन इस बच्चे के लिए आपने जो कुछ भी किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए वो कम ही है।’

आगे महिला ने लिखा, ‘रॉयल मेल आपने एकबार फिर मानवता में मेरा भरोसा पैदा कर दिया है, और आपकी इस ईमानदारी से दुनियाभर को सीख मिलेगी।’ इसके साथ ही महिला ने लोगों से इस स्टोरी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने के लिए भी कहा।

महिला की लिखी ये पोस्ट दुनियाभर में वायरल हो चुकी है, इसे 12 हजार से ज्यादा कमेंट्स मिल चुके हैं, वहीं करीब 1 लाख लोग इसे अपने फेसबुक अकाउंट पर भी शेयर कर चुके हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.