Loading...

बिना जिम जाए ही महिला ने 10 महीने में ऐसे कम किया अपना 30 किलो वजन, खाती है पहले से ज्यादा

0 20

अक्सर आपने सुना होगा कि मोटापा कम करने या मनचाही बॉडी पाने के लिए लोग जमकर जिम करते हैं। लेकिन इस महिला ने बिना जिम किए 30 किलो कम करके लोगों को हैरान कर रख दियाहै। मेलबर्न में रहने वाली 28 साल की लूसी लिसमोर ने बताया कि कैसे उसने जिम बिना कदम रखे 90 किलो से अपना वजन 60 किलो पर ले आईं।

अब लूसी बाकी लोगों को ये तरीका बताकर वेट लॉस के लिए प्रेरित कर रही हैं।

हेल्थी फूड बन गया दुश्मन

लूसी ने बताया कि उसका वजन तेजी से बढ़ गया था, वो 90 किलो से ज्यादा की हो चुकी थी। इसके लिए उसने फ्रूट्स और वेजीटेबल्स खाना शुरू कर दिए। उसे लगा कि ये हेल्थी फूड हैं, लेकिन इसका उल्टा ही हुआ।

Loading...

उसका वजन और तेजी से बढ़ने लग गया। ऐसे में उसे खुदपर शर्म आने लगी थी। वो कहीं भी जाने या लोगों से मिलने से डरती लगी थी।

हेल्थी डाइट लेने के बावजूद लूसी का वजन तेजी से बढ़ता गया, जिसके बाद उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या करे। लूसी ने कहा, मैंने कई डाइट फॉलो करीं पर किसी चीज ने असर नहीं किया। अपने बढ़ते वेट को देख मैं परेशान हो रही थी।

यहां हो रही थी गलती

सब चीजों से थक हारकर लूसी ने सबसे पहले डॉक्टर से चेकअप कराया। डॉक्टर ने एक डाइटीशियर की मदद से बॉडी की जांच की और पाया कि लूसी का वेट बढ़ने का सबसे बढ़ा कारण उसकी डाइट में शामिल शुगर थी।

लूसी ने माना कि वो लंच और डिनर में हेल्थी खाना खा रही थी लेकिन दिन की शुरुआत होते ही वो ढेर सारी कॉफी और मफिन केक खाती थी, जिसमें भारी मात्रा में शुगर होता था।

बदल डाली पूरी डाइट और दिखने लगा असर

दरअसल, लूसी जिन चीजों को हेल्थी समझकर खा रही थी वही उसका वजन बढ़ा रही थी। डाइटीशियन ने सबसे पहले उसकी डाइट से शुगर कंटेन्ट वाली चीजें हटा दीं। इसके बाद इसमें कुछ ऐसी चीजें डाली गईं, जिन्हें सुनकर लूसी हैरान हो गई।

उसकी नई डाइट में कुछ ऐसी चीजें शामिल की गईं जिन्हें लूसी ने अनहेल्थी मानकर छोड़ दिया था। दरअसल, डॉक्टर्स ने बताया कि लूसी ने अंडे, चिकन और फिश समेत कई जरूरी चीजें छोड़ दी थीं, लेकिन वो भूल गईं कि ये प्रोटीन के बेहतरीन सोर्स थे।

अब लोग देखते रह जाते हैं

देखते-देखते नई डाइट के जरिए लूसी ने बिना जिम जाए 3 किलो हर महीने वेट कम कर लिया। अगले 10 महीनों में उसका वेट 30 किलो तक कम हो गया।

लूसी का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देख लोग हैरान हैं। उन्होंने कहा, इस नई डाइट को फॉलो करने के बाद मेरे अंदर जो बदलाव आए उसे बयां करना मुश्किल है। मैं बाहर से ही नहीं अंदर से भी पॉजिटिव महसूस करती हूं। इससे मेरा सेल्फ कॉन्फिडेंस भी बढ़ गया है।

इस डाइट को किया फॉलो

– ब्रेक फास्ट : गार्लिक मशरूम, भुने हुए टमाटर, पालक का सूप और अंडे

– मॉर्निंग स्नैक : केला

– लंच: वेजीटेबल मिक्स और चिकन ब्रेस्ट

– ईवनिंग स्नैक: डार्क चॉकलेट और ड्रायफ्रूट

– डिनर : सेलमन फिश और सलाद

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.