Ultimate magazine theme for WordPress.

बाप सुपरहिट तो बेटा सुपरफ्लॉप, जानिए बॉलीवुड की ऐसे 5 बाप-बेटों की जोड़ी के बारें में

0 1,435

बॉलीवुड में इसे इत्तेफाक कहें या फिर कुछ और कि यहाँ पे कैसे कैसे किस्से हैं। दिलचस्प बातों से भरपूर बॉलीवुड में आज हम बताएंगे आपको एक बिलकुल अलग ही बात।

दरअसल हम बात कर रहें बॉलीवुड की उन पांच बाप-बेटे की जोड़ियों की जिसमें बाप तो फिल्मों में सुपरहिट रहा लेकिन बेटे सुपरफ्लॉप साबित हुए।

वैसे बता दें कि बॉलीवुड में शुरूआत से ऐसा होता आ रहा है। जहाँ पे बाप ने सफलता की कई सीढ़ियां चढ़ी तो वहीं बेटे ने असफलताओं की इबारतें लिखीं।

तो आइए बात करते हैं इन पांच हिट बाप और फ्लॉप बेटों की जोड़ियों की..

1: मिथुन-मिमोह

इस लिस्ट में पहले बात करते हैं डिस्को डांसर मिथुन की। बॉलीवुड में आज भी पिछले 30 सालों से अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत रहे एक्टर मिथुन के बेटे महाक्क्षय (मिमोह) हैं। मिमोह ने फिल्म साल 2008 में फिल्म जिम्मी से बॉलीवुड में दस्तक दी थी। लेकिन फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई।

इसके बाद मिमोह को फिल्म हॉन्टेड, रॉकी और इश्कदरियां और कॉमेडी फिल्म तुक्का फिट में देखा गया था लेकिन इनमें से उनकी एक भी फिल्म हिट ना हो सकी।

2: फिरोज़-फरदीन

फिल्म जगत में फरदीन खान की हैंडसमनेस के चर्चे हुआ करते थे। वह एक्टर फिरोज खान के बेटे हैं। फरदीन खान का भी फिल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा और उन्होंने बॉलीवुड से किनारा कर लिया।

उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अग्न’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फरदीन को आखिरी बार 2010 मे आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में देखा गया था।

बता दें कि हाल ही में फरदीन खान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी जिसमें फरदीन काफी मोटे लग रहे थे।

अपने बढ़े हुए वजन के कारण सोशल मीडिया पर जम कर ट्रोल भी हुए थे।

3: विनोद-अक्षय-राहुल

हेंडसम की बात चली तो बात कर लेते हैं लिस्ट में अगले एक्टर की। लिस्ट में अगले हैं 70 के दशक के हैंडसम हंक माने जाने वाले एक्टर विनोद खन्ना।

आज विनोद खन्ना हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्में आज भी उनका अदायगी का लोहा मनवाती हैं। उनकी हिट लिस्ट में एक से एक सुपरहिट फिल्म शमिल हैं। बता दें कि विनोद खन्ना ने कई फिल्मों में निगेटिव किरदार निभाकर भी सुपरहिट साबित हुए हैं।

बात करें उनके दोनों बेटों अक्षय और राहुल खन्ना की तो बता दें कि एक बार को अक्षय ने कुछ फिल्मों में सराहनीय काम किया है लेकिन राहुल को लोग आज भी नहीं जानते हैं।

4: राजेंद्र कुमार-कुमार गौरव

अब बात करेंगे एक्टर राजेंद्र कुमार की जी हां राजकपूर और धर्मेंद्र और दिलीप कुमार के समय के हिट एक्टर रहे हैं राजेंद। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से एक सुपरहिट फिल्में हिंदी सिनेमा को दी है जिनके गाने आज भी लोग गुनगुनाते हैं।

बता दें कि फिल्म जगत की सबसे प्रभावशाली और प्रतिष्ठित फिल्म मदर इंडिया में राजेंद्र कुमार की एक्टिंग ने लोगों को उनका दिवाना बना दिया था। मेरे महबूब, हमराही, संगम, आरजू, गीत और आप आए बहार आई जैसी हिट फिल्में उनकी लिस्ट में शामिल होती हैं।

वहीं, उनके बेटे कुमार गौरव (मनोज तुली) का फिल्मी करियर बड़ा फ्लॉप साबित हुआ। बता दें कि साल 1981 में आई उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी ने तो कमाल किया था लेकिन इसके बाद उनकी एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में आने से उनका करियर बैठ गया।

5: अमिताभ-अभिषेक

आखिर में बात करेंगे सदी के महानायक यानी की अमिताभ बच्चन की। फिल्म इंडस्ट्री में बिग बी की सफलता को देखते हुए उनके बारे में जितनी बात की जाए उतनी ही कम है। अमिताभ का स्टारडम इतना ऊंचा है कि ये शब्दों में बयां नहीं हो सकता है।

वहीं उनके बेटे अभिषेक बॉलीवुड में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। अभिषेक बॉलीवुड में फ्लॉप साबित हुए हैं उससे कही ज्यादा अमिताभ ने नाम कमाया है।

Loading...
Comments
Loading...