मछुआरों को बीच समंदर में तैरती हुई दिखी कोई चीज, लगा बच्चे का खिलौना है, जब नजदीक जाकर

0 22

न्यूजीलैंड में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां मछुआरों ने समुद्र से 18 महीने का एक बच्चा तैरता मिला है।

फिशिंग के लिए पहुंचे हॉलिडे कैम्पर को बीच समुद्र में कोईतैरती चीज दिखाई दी। उन्हें लगा शायद किसी बच्चे का डॉल या खिलौना है। पर जब वो इसके करीब पहुंचे तो इन्हें झटका लग गया। मछुआरों को अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ कि खिलौने जैसा दिख रहा असल में ये बच्चा है। शुक्र की बात ये थी ऐसी हालत में भी बच्चा जिंदा था।

फिशरमैन गस हट मताता बीच के किनारे कैंपिंग कर रहे थे कि तभी उन्हें बीच समुद्र में कुछ तैरता नजर आया। पहली नजर में लगा कि ये किसी बच्चे की डॉल है।

इसके बाद हट जब उसके पास पहुंचे तो भी वो फूला चेहरा और बराबस से कटे छोटे बाल देखकर धोखा खा गए, लेकिन उसके रोते ही उन्हें सच्चाई समझ आ गई।

फिशरमैन ने बताया कि ये कोई खिलौना नहीं, बल्कि असल में किसी का बच्चा था, जो समुद्र में बहकर चला आया था। बस गनीमत ये थी कि वो जिंदा था।

फिर कैम्प मैनेजर ने बच्चे की पहचान बताई और कैम्प में आए उसके मां-बाप से कॉन्टैक्ट किया, जो इस बात से बेखबर थे।

मताता बीच पर कैम्प मैनेजर ने टेंटे में सोते कपल सुबह 7.30 बजे उनके बेटे के गायब होने की खबर दी तो उन्हें ये सुनते ही झटका लग गया।

लापरवाही की थी, नहीं लगाया था टेन्ट का जिप्पर

हॉलिडे कैम्प की को-ओनर रेबेका साल्टर ने बताया कि बच्ची बीच पर जाने को लेकर बहुत उत्साहित था। शायद इसी उत्साह में वो रात में कैम्प से निकलकर बीच पर आ गया।

रेबेका के मुताबिक, कपल पहली बार यहां रुकने के लिए आया था और इन्होंने टेन्ट का जिप्पर भी नहीं लगाया था और इसी के चलते बच्चा समुद्र में उतर गया।

उन्होंने कहा कि ये सभी के लिए एक झटके की तरह है। बस खुशी की बात यही है कि इस खतरनाक हादसे के अंत बुरा नहीं हुआ। बच्चा सुरक्षित है और अपने पेरेंट्स के पास है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.