Ultimate magazine theme for WordPress.

जल्द लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की 7 सीटर कार, इतने रुपए से शुरू होगी इसकी कीमत

0 63

पिछले कुछ दिनों से खबर आ रही थी कि मारुति अपनी शानदार 7 सीटर वैगनआर कार को लॉन्च करेगी. लेकिन बीच बीच में कई लोग इसे अफवाह भी बता रहे थे. पर अभी कई वेबसाइट ने दावा करते हुए बताया है कि न्यू वैगनआर मारुति की ओमनी को रिप्लेस करेगी. दरअसल वैगनआर कार को सेफ्टी नॉर्म्स के हिसाब से सही नहीं बनाया गया था, इसलिए 2020 से भारत में ये कार बंद हो जाएगी. भारत 2020 से न्यू व्हीकल सेफ्टी एसेसमेंट प्रोग्राम लागू कर रहा ही जिससे ऐसी कारे बंद हो जायेगी.

7 सीटर वैगनआर के बारे में

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह कार पुरानी वैगनआर से बिल्कुल अलग तरीके से डिजाइन की गई है. हालांकि देखने में यह पुरानी वैगनआर जैसी लगेगी, लेकिन इस कार में 7 सीट लगाकर स्पेस बढ़ाया गया है. इसमें फ्रंट में 2, मिडिल में 3 और बैक में 2 पैसेंजर्स के बैठने की जगह होगी. खबरों के अनुसार इस कार में 1200 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो 84 बीएचपी की पावर और 115 nm का टॉर्क जनरेट करेगा. इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है.

पेट्रोल और CNG वेरिएंट

कंपनी ने इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटो ट्रांसमिशन जैसे ऑप्शन दिए हैं. इसके अलावा यह कार सीएनजी वैरीअंट पर भी मिल सकती है. माना जा रहा है इस कार को कंपनी तीन मॉडल्स में लांच करेगी. जिसमें R बेस, R टॉप और R CNG मॉडल होंगे. खबरों के अनुसार R टॉप की 6.5 लाख रुपए और R CNG की कीमत 6.3 लाख रुपए हो सकती है.

फीचर्स

इस कार में कंपनी ने की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लॉकिंग, सिक्योरिटी अलार्म, डुअल टोन डैशबोर्ड, ब्लूटूथ के साथ डबल डिन स्टीरियो, प्रीमियम सीट फैब्रिक के साथ रियर पावर विंडो जैसे शानदार सिस्टम लगाए हैं. इसके अलावा यह कार लिमिटेड एडिशन में न्यू बॉडी ग्राफिक्स के साथ पेश है.

Loading...
Comments
Loading...