Loading...

विराट कोहली के बल्ले से निकला एक और रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय बल्लेबाज

0 13

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हर मैच में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. भारत के लिए कोहली सर डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं हैं. लगातार रन बना रहे कोहली ने साउथहैम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 6 हज़ार रन

साउथहैम्पटन में बल्लेबाजी के लिए उतरने से पहले विराट कोहली को टेस्ट क्रिकेट में अपने 6 हज़ार रन पूरे करने के लिए सिर्फ 6 रनों की आवश्यकता थी. जिसे बनाते ही कोहली ने इस उपलब्धि को हासिल कर लिया. ऐसा करने वाले वह 10वें भारतीय बल्लेबाज बन गए. यानि कोहली से पहले सिर्फ 9 भारतीय बल्लेबाज ही टेस्ट क्रिकेट में 6 हज़ार या उससे अधिक रन बना पाए हैं.

वहीँ सबसे तेज और सबसे कम पारियों में 6 हज़ार रन बनाने वाले कोहली दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने हैं. कोहली ने इस आंकड़े तक पहुचने के लिए 119 पारियां खेली हैं. जबकि सबसे तेज 6 हज़ार रन पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पूरे किए. उन्होंने 117 पारियों में ही 6 हज़ार रन बना लिए थे.

कोहली को पसंद टेस्ट क्रिकेट

आज के टी-20 के दौर में जहां फटाफट क्रिकेट को अधिक महत्व दिया जा रहा है. इस दौरान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट को अपना पसंदीदा फोर्मेट बताया है. उनका मानना है कि क्रिकेट से लगाव रखने वालों को मालूम है कि टेस्ट में कितना रोमांच है. साथ ही कोहली ने 100 बॉल क्रिकेट को खेलने से भी इनकार किया है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.