Loading...

ये तीन खिलाड़ी बनेंगे भविष्य में दिग्गज ऑल राउंडर क्रिकेटर

0 20

बदलते समय के साथ क्रिकेट भी बदल रहा है. अब ऑल राउंडर खिलाड़ियों को अधिक महत्व दिया जा रहा है. उनसे अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों की अपेक्षा की जाती है. अभी तक क्रिकेट इतिहास में कपिल देव, जैक कैलिस और इयान बाथम जैसे दिग्गज ऑल राउंडर खिलाड़ी हुए हैं. वहीँ अगर हम भविष्य की ओर देखें तो ये तीन खिलाड़ी भविष्य में स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी बन सकते हैं.

3. शादाब खान

पाकिस्तान के 19 वर्षीय प्रतिभाशाली शादाब खान तीनों फ़ॉर्मेट में काफी अच्छा कर रहे हैं. शादाब ने 2017 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है. शादाब ने पाकिस्तान की ओर से अभी तक 4 टेस्ट, 22 वनडे और 23 टी-20 मैच खेले हैं. वनडे में शादाब ने 50.0 की औसत से जबकि टेस्ट में 31.33 की औसत से रन बनाए. वहीँ टेस्ट में 8 और वनडे में 33 विकेट निकाले हैं. वह भविष्य के एक शानदार ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं.

Loading...

2. सैम करन

इसी वर्ष अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 20 वर्षीय सैम करन ने अपनी प्रतिभा से काफी प्रभावित किया है. मौजूदा समय में भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में सैम ने गेंद और बैट दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था. सैम ने तीन टेस्ट मैचों में ही 36.75 की औसत से रन बनाकर 8 विकेट लिए हैं.

1. हार्दिक पंड्या

जब भी हार्दिक पंड्या की आलोचना होती है वह खुद को साबित कर दिखाते हैं. नॉटिंघम में खेले गए टेस्ट में पंड्या ने कुछ ऐसा ही किया. पंड्या ने उस मैच की एक पारी में जहां 5 विकेट चटकाए तो वहीं एक नाबाद अर्द्धशतकीय पारी भी खेली. पंड्या के अभी करियर की शुरुआत है. वह आने वाले समय में एक बड़े स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी बन सकते हैं.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.