Loading...

ENGvsIND: मैच के पहले ही दिन विराट कोहली और इशांत शर्मा ने बना दिए रिकॉर्ड

0 11

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच गुरुवार से शुरु हो गया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम 246 रनों पर ऑल आउट हो गयी. भारत की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट जसप्रीत बुमराह ने निकाले. इस दौरान कप्तान विराट कोहली और इशांत शर्मा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया.

ऐसा करने वाले पांचवे खिलाड़ी बने कोहली

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान विराट कोहली जॉस बटलर का कैच पकड़ते ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 200 कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए. कोहली अब सर्वाधिक कैच लेने के मामले में पांचवे नंबर पर आ गए हैं. इससे पहले कोहली के नाम टेस्ट में 65 कैच, वनडे में 101, जबकि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 32 दर्ज थे. वहीँ अब टेस्ट में 67 कैच हो गए हैं.

इशांत बने 250 विकेट लेने वाले भारतीय

टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट लेने वाले इशांत शर्मा 7वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. जबकि कपिल देव और ज़हीर खान के बाद तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने हैं. कपिल देव ने टेस्ट में 434 विकेट, जबकि ज़हीर के नाम 311 विकेट दर्ज हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड टीम के खिलाफ इशांत शर्मा ने टेस्ट में 50 विकेट अपने पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले भी वह 7वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.

एक गेंदबाज के तौर पर इशांत शर्मा के लिए ये एक ख़ुशी की बात है. मगर उन्होंने इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए काफी टेस्ट मैच खेले हैं. टेस्ट में 250 विकेट लेने के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने के मामले में वह दूसरे स्थान पर पहुँच गए हैं. इशांत ने 250 विकेट लेने के लिए 86 टेस्ट मैच खेले हैं. पहले नंबर पर जैक कैलिस हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 121 मैच खेल कर 250 टेस्ट विकेट पूरे किए थे.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.