Loading...

पहली बार टेस्ट इतिहास में हुआ ऐसा, जब एक ही सीरीज में पांच भारतीयों ने बना दिया ये रिकॉर्ड

0 13

इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन जबरदस्त प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने पहले दिन ही इंग्लैंड की पारी को छोटे स्कोर पर समेट कर रख दिया.

भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड को मात्र 246 रनों पर रोक दिया. इंग्लैंड की पारी खत्म होने के बाद भारत ने पहले दिन का मैच पूरा होने तक 19 रन बना लिए थे बिना किसी विकेट के नुकसान पर.

चौथे टेस्ट का पहला दिन इंग्लैंड टीम के लिए बहुत ही खराब रहा. इंग्लैंड टीम का टॉप ऑर्डर सस्ते पर सिमट गया. एक समय इंग्लैंड टीम 86 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन मोइन अली और सैम कुरैन ने पारी को संभालते हुए इंग्लैंड टीम को मजबूती दी. रविचंद्र अश्विन ने 246 रनों के स्कोर पर कुरैन को आउट करके इंग्लैंड की पारी को खत्म किया.

Loading...

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड को सस्ते पर आउट करने के साथ-साथ एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी बना दिया. भारतीय टीम के गेंदबाज इशांत शर्मा(13*), शमी(10*), हार्दिक पांड्या(10*), जसप्रीत बुमराह(10*) और रविचंद्र अश्विन(10*) ने पहली बार किसी एक टेस्ट सीरीज में पांच भारतीय गेंदबाजों ने 10 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए है. इस तरह इन पांच भारतीय गेंदबाजों ने अपने नाम एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना लिया.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.